main page

Sanjay Leela Bhansali के म्यूजिक एल्बम 'सुकून' ने जीते 3 प्रतिष्ठित म्यूजिक अवॉर्ड्स

Updated 30 June, 2023 12:51:47 PM

संजय लीला भंसाली के म्यूजिक एल्बम 'सुकून' ने प्रतिष्ठित सीएलईएफ म्यूजिक अवार्ड्स 2023 में तीन प्रतिष्ठित पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सिनेमा के दिग्गजों में गिने जाने वाले फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली म्यूजिक में भी अच्छी समझ रखते हैं। हाल में उन्होंने अपना पहला गैर-फिल्मी म्यूजिक एल्बम 'सुकून' जारी किया था, जिसे खूब तारीफ मिली। इस एल्बम को अब एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है। इसने दिल को झकझोर देने वाली धुनों की रचना के लिए संजय लीला भंसाली के उल्लेखनीय प्रतिभा को शोकेस किया है और प्रतिष्ठित सीएलईएफ म्यूजिक अवार्ड्स 2023 में तीन प्रतिष्ठित पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

 

इस एल्बम ने सीएलईएफ म्यूजिक अवॉर्ड्स में 3 अवॉर्ड हासिल कर अपना खूब जलवा दिखाया है। सिंगर अरमान मलिक के 'गालिब होना है' ट्रैक की आकर्षक पेशकश ने उन्हें 'वोकलिस्ट ऑफ द ईयर (मेल)' का प्रतिष्ठित पुरस्कार दिलाया। इसी तरह श्रेया घोषाल के दीवाना कर देने वाले गीत 'तुझे भी चांद' ने उन्हें 'वोकलिस्ट ऑफ द ईयर (फीमेल)' के लिए अच्छी-खासी प्रशंसा दिलाई।

इसके अलावा, 'सुकून' ने 'बेस्ट गजल एल्बम ऑफ द ईयर' की कैटेगरी में जीत हासिल की, जिससे संजय लीला भंसाली और संगीत लेबल सा रे गा मा को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार मिला। यह मान्यता एल्बम की परंपरा और नवीनता को सहजता से मिश्रित करने की क्षमता को दर्शाती है, जिससे एक ऐसा संगीत अनुभव बनता है जो सीमाओं से परे है।

 

'सुकून' में 9 अलग-अलग गाने शामिल हैं, जिनमें से हर एक को राशिद खान, श्रेया घोषाल, अरमान मलिक, पापोन, प्रतिभा बघेल, शैल हदा और मधुबंती बागची सहित लोकप्रिय कलाकारों ने गाया हैं। संजय लीला भंसाली की अद्वितीय दृष्टि ने एल्बम के शानदार साउंडट्रैक में तबला, बांसुरी, गिटार, सारंगी, सितार और हारमोनियम जैसे संगीत वाद्ययंत्रों की एक विस्तृत श्रृंखला को शामिल करते हुए धुनों की एक टेपेस्ट्री बुनी है।

वैसे म्यूजिक हमेशा से ही संजय लीला भंसाली की फिल्मों की जान रहा है और 'सुकून' गैर-फिल्मी म्यूजिक की दुनिया में उनका पहला कदम है। इस एल्बम के साथ, भंसाली ने संगीत के प्रति अपने अटूट जुनून और दुनिया भर के दर्शकों को पसंद आने वाली टाइमलेस रचनाएं बनाने की अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया है।

सीएलईएफ म्यूजिक अवॉर्ड्स 2023 में 'सुकून' की सफलता, अमिट छाप छोड़ने वाले म्यूजिक को तैयार करने के प्रति संजय लीला भंसाली के समर्पण को और भी मजबूत करता है।

Content Editor: Varsha Yadav

Sanjay Leela BhansaliSukoon music albumSanjay Leela Bhansali music albumSukoonसुकूनसंजय लीला भंसालीसंजय लीला भंसाली म्यूजिक एल्बम

loading...