main page

इंतजार खत्म! रिलीज हुआ विद्या बालन की फिल्म शकुंतला देवी का ट्रेलर

15 July, 2020 02:56:17 PM

अमेजन प्राइम वीडियो ने आज विश्व-विख्यात महान गणितज्ञ के जीवन पर आधारित और बहुप्रतीक्षित बायोग्राफिकल ड्रामा शकुंतला देवी का ट्रेलर रिलीज किया है। यह हिन्दी टाइटल प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव ग्लोबल प्रीमियर वाली भारतीय भाषा की पहली बायोपिक है...

नई दिल्ली। अमेजन प्राइम वीडियो ने आज विश्व-विख्यात महान गणितज्ञ के जीवन पर आधारित और बहुप्रतीक्षित बायोग्राफिकल ड्रामा शकुंतला देवी का ट्रेलर रिलीज किया है। यह हिन्दी टाइटल प्राइम वीडियो पर एक्सक्लूसिव ग्लोबल प्रीमियर वाली भारतीय भाषा की पहली बायोपिक है।

इसमें राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता विद्या बालन (कहानी, तुम्हारी सुलु, द डर्टी पिक्चर) शकुंतला देवी बनी हैं, जिन्‍हें अत्यंत तेज गणना की क्षमता के लिये ‘‘ह्यूमन कंप्यूटर’’ कहा जाता था। अनु मेनन (वेटिंग, फोर मोर शॉट्स प्लीज सीरीज 1) द्वारा निर्देशित और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्‍स प्रोडक्शंस तथा विक्रम मल्होत्रा (एबंडंशिया एंटरटेनमेन्ट) द्वारा निर्मित इस बायोग्राफिकल ड्रामा में सान्या मल्होत्रा (फोटोग्राफ, दंगल, बधाई हो) भी हैं, जो शकुंतला देवी की बेटी के रूप में नजर आयेंगी जिसके साथ उनका जटिल, लेकिन असाधारण रिश्ता था।

इस फिल्म में जिशू सेनगुप्ता (पीकू, मर्दानी 2, बर्फी) और अमित साध (ब्रीद, काइ पो चे, गोल्ड) की भी मुख्य भूमिकाएं हैं। इसकी पटकथा अनु मेनन और नयनिका महतानी ने लिखी है, जबकि डायलॉग इशिता मोइत्रा के हैं। भारत और विश्व के 200 से अधिक देशों और क्षेत्रों के प्राइम मेम्बर्स इस बहुप्रतीक्षित बायोपिक को 31 जुलाई से देख सकते हैं।
 
दर्शकों को पसंद आया ट्रेलर
दर्शकों द्वारा फिल्म शकुंतला देवी के ट्रेलर को बेहद पसंद किया जा रहा है और कलाकारों द्वारा साझा की गई अनोखी गणित की पहेली के बाद, यह ट्रेलर जमकर वायरल हो रहा है।इस पहेली को सुलझाने का अनुमान इतना अधिक हो गया कि निर्माता और अमेज़ॅन प्राइम वीडियो को पब्लिक डिमांड और प्रशंसकों के लिए ट्रेलर रिलीज़ के समय को आगे बढ़ाकर 1:30 बजे जारी करना पड़ा।

अभिनेत्री विद्या बालन ने कहा
अभिनेत्री विद्या बालन ने कहाशकुंतला देवी की दुनिया में जाना डरावना और रोमांचक था। उनकी कहानी प्रेरक है और दिखाती है कि यदि हम खुद पर विशवास करें, तो दुनिया हमारे पीछे भागेगी। प्राइम वीडियो पर डायरेक्ट रिलीज होने से शकुंतला देवी दुनियाभर के दर्शकों के एक कदम और करीब आएंगी, क्योंकि वे अपनी सुविधा के अनुसार इस फिल्म को देख सकेंगे।’’
 
शकुंतला देवी ने हमेशा किया प्रेरित
निर्देशक अनु मेनन ने कहा मुझे शकुंतला देवी ने हमेशा प्रेरित किया है और उनकी कहानी आज की दुनिया के लिये बहुत प्रासंगिक है। हम गणित में उनकी महारत के बारे में जानते हैं, लेकिन इस फिल्म में उनका व्यक्तिगत पहलू भी है- वह एक बुद्धिमान, लेकिन थोड़ी कमजोर महिला थीं और ऐसी माँ थीं, जो अपने समय से बहुत आगे थी और अपनी शर्तों पर काम करती थी। मुझे यकीन है कि विश्वभर के दर्शक इस फिल्म का उतना ही मजा लेंगे, जितना मजा हमें इसे बनाने में आया है।
 
फिल्म के निर्माता और एबंडंशिया एंटरटेनमेन्ट प्रा. लि. के सीईओ विक्रम मल्होत्रा ने कहा कि अमेजन ओरिजिनल सीरीज ब्रीद की सफलता के बाद हम प्राइम वीडियो के दर्शकों के लिये शकुंतला देवी की असाधारण और प्रेरणाप्रद कहानी लाकर रोमांचित हैं। यह सभी विषमताओं पर जीत की कहानी है, यह परिवार और रिश्तों की कहानी है और सबसे महत्वपूर्ण, यह उस भारतीय महिला की कहानी है, जो अकेले दुनिया से भिड़ गई थी। मुझे विश्वास है कि इस बेहतरीन कहानी में सभी सीमाओं से परे जाने की क्षमता है, क्योंकि यह 200 देशों और क्षेत्रों के दर्शकों तक पहुँचेगी।
 
31 जुलाई को होगी रिलीज
सोनी पिक्चर्स फिल्म्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर विवेक कृष्णानी ने कहा कि सोनी पिक्चर्स में हम ऐसी कहानियाँ बयां करने में विश्वास रखते हैं, जो लोगों को प्रेरणा देती हैं और उनका मनोरंजन करती हैं। हमें खुशी है कि 31 जुलाई को अमेजन प्राइम वीडियो के लाखों सब्सक्राइबर्स इस बेहद महान गणितज्ञ के गौरव के साक्षी बनेंगे।


shakuntala devi postershakuntala devi new postershakuntala devi trailershakuntala devi trailer todayshakuntala devi movieshakuntala devi amazon primevidya balansanya malhotraamit sadhशकुंतला देवीशकुंतला देवी फिल्मविद्या बालनअमेजन प्राइम
loading...