main page

'यह फिल्म बड़े भव्य सेट के बारे में नहीं बल्कि सरदार उधम सिंह के बारे में हैं'- शूजीत सरकार

Updated 12 October, 2021 03:10:02 PM

हाल ही में एक इवेंट में, शूजीत सरकार ने अपनी आगामी फिल्म सरदार उधम के बारे में बात की थी, जो 16 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी। सरदार उधम की शूटिंग के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, शूजीत ने कहा, "ज्यादातर फिल्म की शूटिंग लंदन में हुई है।

नई दिल्ली। हाल ही में एक इवेंट में, शूजीत सरकार ने अपनी आगामी फिल्म सरदार उधम के बारे में बात की थी, जो 16 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होगी। सरदार उधम की शूटिंग के अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए, शूजीत ने कहा, "ज्यादातर फिल्म की शूटिंग लंदन में हुई है। हम 1990 के दशक को जीवंत करने में कामयाब रहे हैं, लेकिन मैं वास्तव में नहीं जानता कि एक युग कैसे बनाया जाए, बल्कि लंदन में मैं पहली बार गया था। फिल्म में आप जो कुछ भी देखेंगे वह पुरातन फुटेज, बीबीसी फिल्म्स से डॉक्युमेंट्रीज और राष्ट्रीय संग्रह की तस्वीरें हैं।" 

जलियांवाला बाग के दृश्य को फिर से बनाने के बारे में बात करते हुए, शूजीत ने कहा, "जलियांवाला बाग के दृश्य को वास्तविक स्थान पर शूट नहीं किया जा सकता था, इसलिए हमें अन्य विकल्पों के बारे में सोचना पड़ा। अमृतसर में लोग दयालु थे और चीजों के साथ हमारी मदद की। हम जो फिल्म बना रहे हैं वह बड़े भव्य सेट या बड़े बजट के बारे में नहीं है। यह सरदार उधम सिंह के बारे में है। जब हमने लंदन के दृश्यों को रूस में और कुछ को साइबेरिया में भी शूट किया, तो बहुत सारे अस्थायी काम किए गए। इस बारे में सुनकर लंदन के एक्टर्स भी हैरान रह गए। मेरा काम दुनिया को विश्वास दिलाना था। यह वह जगह है जहां वीएफएक्स टीम की एंट्री होती है और मुझे लगता है कि हमने अपने काम के साथ बहुत अच्छा काम किया है और बाकी लोगों की धारणा पर आधारित है।" 

शूजीत ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने उरी नहीं देखी थी और मसान को अपनी पहली फिल्म के रूप में चुनने के लिए विक्की को धन्यवाद दिया। मसान में विक्की का करैक्टर शूजीत के लिए इस फिल्म के लिए सरदार उधम सिंह के रूप में उन्हें लेने का निर्णायक कारक था। यह आगामी अमेज़ॅन ओरिजिनल मूवी सरदार उधम सिंह की कहानी पर आधारित है, जो एक वीर और देशभक्त व्यक्ति थे, जिन्होंने भारत की ब्रिटिश अधीनता के खिलाफ निस्वार्थ और साहसपूर्वक लड़ाई लड़ी थी। यह फिल्म 1919 के जलियांवाला बाग नरसंहार में बेरहमी से मारे गए अपने प्यारे भाइयों के जीवन का बदला लेने के लिए सरदार उधम के अडिग मिशन पर केंद्रित है। 

शूजीत सरकार द्वारा निर्देशित, रोनी लाहिरी और शील कुमार द्वारा निर्मित, फिल्म में विक्की कौशल के साथ शॉन स्कॉट, स्टीफन होगन, बनिता संधू और क्रिस्टी एवर्टन मुख्य भूमिका में हैं और अमोल पाराशर एक विशेष भूमिका में हैं। भारत और दुनिया भर के 240 देशों और क्षेत्रों में प्राइम मेंबर्स 16 अक्टूबर से इस दशहरे पर सरदार उधम देख सकते हैं।


Shoojit SircarSardar Udham Singhvicky kaushalसरदार उधम सिंहशूजीत सरकारविक्की कौशल
loading...