main page

खुद को समझते हैं जीनियस तो 5 सेकंड में कमेंट बाॅक्स में दे इस सवाल का जवाब

Updated 03 February, 2024 06:23:28 PM

ब्रेन टीज़र हमे अपने दिमाग का मनोरंजन करने में मदद करते हैं। संख्यात्मक योग्यता को चुनौती देने वाली पहेलियों से लेकर तर्क और तर्क की आवश्यकता वाली पहेलियां इंटरनेट पर बहुत सारी हैं। वहीं अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ब्रेन टीज़र में दावा किया गया है कि जो कोई भी इसे हल करेगा वह एक 'जीनियस' है।

मुंबई: ब्रेन टीज़र हमे अपने दिमाग का मनोरंजन करने में मदद करते हैं। संख्यात्मक योग्यता को चुनौती देने वाली पहेलियों से लेकर तर्क और तर्क की आवश्यकता वाली पहेलियां इंटरनेट पर बहुत सारी हैं। वहीं अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ब्रेन टीज़र में दावा किया गया है कि जो कोई भी इसे हल करेगा वह एक 'जीनियस' है। 

 

 

एक्स पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है "अगर आप प्रतिभाशाली हैं तो इसे हल करें!" पोस्ट के अनुसार अगर '1+4=10, 2+8=20, 4+16=40', तो '8+32= का योग क्या होगा? '' क्या आपको लगता है कि आप इसे हल कर सकते हैं?

 कई लोगों ने ब्रेन टीज़र को हल करने के बाद कमेंट भी किए हैं। एक ने लिखा, “प्रतिभाशाली तो नहीं लेकिन मैंने कोशिश की. पैटर्न सूत्र = 2(ए+बी) जहां ए और बी अतिरिक्त संख्याएं हैं। उत्तर: 80.''

कमेंट सेक्शन में कई लोग एकमत से सहमत हैं कि '80'' इस ब्रेन टीज़र का सही उत्तर है। क्या आप इसे हल करने में सक्षम थे? अगर हां, तो कमेंट बाॅक्स में दीजिए इसका उत्तर। 
 

Content Writer: Smita Sharma

solvebrain teaserBollywood OffbeatBollywood CelebrityEntertainment News

loading...