main page

Math Quiz: पहेली को सुलझाने में 90% लोग हुए फेल, अगर खुद को मानते हैं Genius तो 10 सेकेंड में दें इस सवाल का जवाब

Updated 08 January, 2024 04:36:17 PM

आज हम आपके लिए एक बेहद ही जबरदस्त ब्रेन टीज़र लेकर आए हैं। इस ब्रेन टीज़र में पूछा गया सवाल दिखने में लोगों को आसान लग सकता है लेकिन असल में यह इतना आसान नहीं है। साथ ही इस क्विज को और इंटरस्टिंग बनाने के लिए हमने इसमें टाइम लिमिट भी जोड़ दी है जिस कारण यह सवाल एक चैलेंज भी बन गया है। इस सवाल का जवाब मजह 10 सेकेंड के भीतर देना है।क्या आपको लगता है कि आप ब्रेन टीज़र सुलझाने में माहिर हैं? अगर हां, तो इसका सही उत्तर देकर इसे साबित करें।

मुंबई: आज हम आपके लिए एक बेहद ही जबरदस्त ब्रेन टीज़र लेकर आए हैं। इस ब्रेन टीज़र में पूछा गया सवाल दिखने में लोगों को आसान लग सकता है लेकिन असल में यह इतना आसान नहीं है। साथ ही इस क्विज को और इंटरस्टिंग बनाने के लिए हमने इसमें टाइम लिमिट भी जोड़ दी है जिस कारण यह सवाल एक चैलेंज भी बन गया है। इस सवाल का जवाब मजह 10 सेकेंड के भीतर देना है।क्या आपको लगता है कि आप ब्रेन टीज़र सुलझाने में माहिर हैं? अगर हां, तो इसका सही उत्तर देकर इसे साबित करें। 

 


एक्स हैंडल @exceleducations पर शेयर किए गए ब्रेन टीज़र के कैप्शन में लिखा है-“उच्च स्तरीय बुद्धि पहेली (IQ puzzle) इसका समाधान कौन कर सकता है? अपनी बुद्धि लगाओ और इसका उत्तर दो। 90% लोग इस पहेली को हल करने में असफल रहे'' प्रश्न में लिखा है-"खाली वर्ग में क्या होता है?" पहेली में संख्याओं की दो पंक्तियाँ हैं। पहली पंक्ति में संख्याएँ 1,3 और 5 लिखी हैं जबकि दूसरी पंक्ति में संख्याएँ 2 और 4 हैं। आपको तीसरी संख्या का पता लगाना होगा जो खाली वर्ग में होनी चाहिए। क्या आप इस पहेली को सुलझा सकते हैं?


 

Content Writer: Smita Sharma

Solve ThisMath QuizPuzzleBollywood OffbeatBollywood CelebrityEntertainment News

loading...