main page

पेटा इंडिया 2018: सोनम कपूर बनीं ‘पर्सन ऑफ दी ईयर’, लोगों को किया जागरुक

Updated 19 December, 2018 11:34:16 AM

बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में सोनम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो सोनम को ''पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स'' (पेटा) इंडिया ने 2018 का ''पर्सन ऑफ द ईयर'' नामित किया है।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर इन दिनों काफी सुर्खियों में हैं। हाल ही में सोनम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। खबरों की मानें तो सोनम को 'पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स' (पेटा) इंडिया ने 2018 का 'पर्सन ऑफ द ईयर' नामित किया है। सोनम शाकाहारी हैं। सोनम को यह सम्मान उनके शाकाहारी होने और अपने फैशन ब्रांड 'रीसन' के लिए हैंडबैग के निर्माण में पशुओं की खाल का प्रयोग नहीं करने के लिए दिया गया है।

 

पेटा इंडिया के एसोसिएट डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने कि चाहे सोनम शाकाहारी भोजन को पसंद करती हों या उनका अपने प्रशंसकों को पशु वध से दूर रहने के लिये अपनी तरफ से प्रेरित करना हो, सोनम कभी भी पशुओं की हरसंभव मदद करने से पीछे नहीं हटी। सचिन बंगेरा ने आगे कहा कि पेटा इंडिया हर किसी को उनसे प्रेरणा लेने और सभी जीवों का सम्मान करने के लिए प्रोत्साहित करता है। 

Bollywood Tadka,सोनम कपूर इमेज, पेटा इंडिया 2018 इमेज, अवार्ड इमेज

2016 में बनी थी हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलिब्रिटी 


बता दें कि इससे पहले सोनम 2016 में पेटा इंडिया की ओर से हॉटेस्ट वेजीटेरियन सेलिब्रिटी चुनी गई थीं।इसके बाद उन्हें इसी समूह ने बिजनेस अवॉर्ड भी दिया था जो पशुओं के प्रति क्रूरता को खत्म करने के लिए उनके हैंडबैग लाइन के लिए दिया गया था। इससे पहले ये अवॉर्ड अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, शशि थरूर, कपिल शर्मा, हेमा मालिनी, आर. माधवन और जैकलीन फर्नांडीज को मिल चुका है। 

Bollywood Tadka,सोनम कपूर इमेज, पेटा इंडिया 2018 इमेज, अवार्ड इमेज

चाइनीज मांझे पर रोक लगाने की अपील

सोनम ने महाराष्ट्र सरकार से चाइनीज मांझे पर रोक लगाने के लिए भी अपील की थी। सोनम ने बच्चों को ‘काइंड काइट्स’ बांटी थीं ताकि वे मांझे के नुकसान को पहचान सके और समथ सके कि यह पक्षियों के लिए कैसे नुकसानदायक है। इतना ही नहीं वह सोशल मीडिया पर पशुओं के बारे में लगातार लोगों जागरुक करती रहती हैं। 

: Konika

sonam kapoor hindi newspeta india 2018person of the yearBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News

loading...