main page

टीवी पर बार-बार दिखाई जाती है 'सूर्यवशंम', फिल्म के 20 साल पूरे होने पर बिग बी ने खोला राज

Updated 21 May, 2019 05:00:31 PM

बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवशंम आज से 20 साल पहले यानि 21 मई 1999 के दिन रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने थिएटर से कहीं ज्यादा टीवी के जरिए सुर्खियों बंटोरी है। इस फिल्म को टीवी पर इतनी बार दिखाया जा चुका है कि ऑडियंस को फिल्म के कैरेक्टर के साथ-साथ इसके डायलॉग भी याद हो गए हैं। हाल ही में अमिताभ ने फिल्म के 20 साल पूरे होने पर एक ट्वीट शेयर किया।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की फिल्म सूर्यवशंम आज से 20 साल पहले यानि 21 मई 1999 के दिन रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने थिएटर से कहीं ज्यादा टीवी के जरिए सुर्खियों बंटोरी है। इस फिल्म को टीवी पर इतनी बार दिखाया जा चुका है कि ऑडियंस को फिल्म के कैरेक्टर के साथ-साथ इसके डायलॉग भी याद हो गए हैं। हाल ही में अमिताभ ने फिल्म के 20 साल पूरे होने पर एक ट्वीट शेयर किया।

Bollywood Tadka

इस ट्वीट को देखने के बाद यह साफ होता है कि चाहे फिल्म को बार-बार टीवी पर दिखाने को लेकर कई सारे मीम्स बनते हैं लेकिन जब भी यह फिल्म टीवी पर आती है तो इसे देखने वालों की गिनती सबसे ज्यादा होती है। इस ट्वीट के अमिताभ ने कैप्शन में 'indeed' लिखा है। बता दें कि इस तस्वीर को अमिताभ के एक फैन ने शेयर किया था।

Bollywood Tadka

 

चैनल और फिल्म एक ही साल में आए थे

यह फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज हुई थी और उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों एक ही साल में आए थे। दो साल पहले एक इंटरव्यू में सोनी मैक्स की मार्केटिंग हेड वैशाली शर्मा नेबताया था कि चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद लिए हैं। इसी वजह से यह फिल्म बार-बार दिखाई जाती है। हालांकि चैनल सैट मैक्स अब सोनी मैक्स में बदल चुका है। सबसे खास बात यह है कि सूर्यवंशम को अभी 80 साल और टीवी पर देखना पड़ेगा क्योंकि सोनी मैक्स चैनल ने फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीदे हैं, जिसमें से केवल 20 साल का वक्त ही निकला है। 

Bollywood Tadka

 

बता दें कि यह फिल्म बंगाल में ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। फिल्म का डायरेक्शन ईवीवी सत्यनारायण ने किया था। फिल्म में सौंदर्या और जयासुधा की आवाज के लिए डबिंग रेखा ने ही की थी। सूर्यवंशम 1997 में आई तमिल फिल्म सूर्यवमसम का रीमेक थी। फिल्म की शूटिंग  गुजरात, हैदराबाद और पोलोन्नारुवा, कैन्डी श्रीलंका में हुई थी। कोलकाता के मेट्रो सिनेमा में इस फिल्म ने 100 दिन पूरे किए थे। 

Bollywood Tadka

लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु की पहली और आखिरी फिल्म

फिल्म की लीड एक्ट्रेस सौंदर्या रघु की यह पहली और आखिरी फिल्म थी हालांकि उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम को मिलाकर 100 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया। लेकिन बाॅलीवुड में यह उनकी पहील और आखिरी फिल्म थी। 17 अप्रैल, 2004 को बैंगलुरु के पास एक प्लेन क्रैश हादसे में सौंदर्या की मौत हो गई थी। 

: Smita Sharma

sooryavansham20 yearsamitabh bachchansharespecial tweetBollywoodBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsCelebrity

loading...