main page

खुद मछली खरीदने बाजार जाती थीं श्रीदेवी, जाह्नवी ने बताया मां का डरावना सफर

Updated 07 July, 2018 03:33:02 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म ''धड़क'' जल्द ही रिलीज होने वाली है। जाह्नवी इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में बिजी है। इसी सिलसिले में उन्होंने मीडिया को अपनी मां से जुड़ी कई रोचक बाते बताई।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर की पहली फिल्म 'धड़क' जल्द ही रिलीज होने वाली है। जाह्नवी इन दिनों अपनी फिल्म के प्रमोशन में बिजी है। इसी सिलसिले में उन्होंने मीडिया को अपनी मां से जुड़ी कई रोचक बाते बताई। 

 

Bollywood Tadka


नारंगी फिश

मां जब फिल्मों से दूर थीं, तो खुद फिश मार्केट जाया करती थीं। वह चेक करती थीं कि मछली ताजी है या नहीं। वह पॉम्फ्रेट वगैरह लेती थीं और मैं हमेशा एक नारंगी रंग की फिश। फिर मॉम मुझे मछली पकाकर खिलाती थीं और मैं उस नारंगी मछली को पतीली के पानी में डालकर घुमाती रहती थी।

 

Bollywood Tadka


पेंटिंग 

मम्मा को पेंटिंग का शौक था। चेन्नई के घर में उन्हें पेटिंग बानाने में बहुत मजा आता था। एक बार मैंने व खुशी ने तीन-चार पेंटिंग बनाईं। हम छोटे थे। हमने मेरे रूम में घर के लोगों के लिए पेंटिंग एग्जीबिशन रखी। रूम में एंट्री फीस रखते हुए सबसे कहा कि उन्हें पेंटिंग खरीदना भी जरूरी है। सबसे मजेदार यह था कि उनके रूम से निकलने के लिए हमने एक्जिट फीस भी रखी।

 

Bollywood Tadka

 

डरावना सफर

'मॉम' की शूटिंग के वक्त हम जॉर्जिया के एक छोटे-से गांव में थे। नेटवर्क नहीं था। ऊंचे पहाड़। खाने के लिए बस ब्रेड-आलू। खराब मौसम के कारण पांच दिन की शूटिंग में पंद्रह दिन लगे। मां बहुत परेशान हो गईं। देर रात हम निकले। नौ घंटे का सफर था। ऊंचे पहाड़ से उतरते हुए, चार-पांच फुट चौड़ी सड़क और ड्राइवर नशे में गाड़ी चला रहा था।

 

Bollywood Tadka


 रोज स्कूल नहीं जाती थीं जाह्नवी

जाह्नवी कपूर ने बताया कि उन्होंने बारहवीं तक इंटरनेशनल बोर्ड में पढ़ाई की है। लेकिन उनकी अटेंडेंस सिर्फ तीस फीसदी थी, क्योंकि वह मां-पापा के साथ शूटिंग में ज्यादा रहती थीं। उनका कहना है कि दुनिया घूमते हुए, मम्मा-पापा के साथ रहकर उन्होंने ज्यादा सीखा। इतिहास और अंग्रेजी में खास दिलचस्पी थी। मैं कविताएं भी लिखती हूं।


 

:

Sridevijahnvi kapoorfishcookingkhushi kapoor

loading...