main page

टी-सीरीज़ और  हंगामा डिजिटल मीडिया के हेफ्टी एंटरटेनमेंट,जल्द ही लॉन्च किए जाने वाले NFTs के साथ Metaverse में अपने प्रवेश की घोषणा की

Updated 24 January, 2022 04:50:47 PM

टी-सीरीज जो एशिया का सबसे बड़ा म्यूजिक लेबल, पब्लिशर और भारत का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो है, जिसने हंगामा के एक डिवीजन, हेफ्टी एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर नॉन-फंगिबल टोकन (एनएफटी) में प्रवेश करने की घोषणा की, जो संगीत, गेमिंग और वीडियो में 90 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (एमएयू) हैं, उन्हों

मुंबई: टी-सीरीज जो एशिया का सबसे बड़ा म्यूजिक लेबल, पब्लिशर और भारत का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो है, जिसने हंगामा के एक डिवीजन, हेफ्टी एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर नॉन-फंगिबल टोकन (एनएफटी) में प्रवेश करने की घोषणा की, जो संगीत, गेमिंग और वीडियो में 90 मिलियन से अधिक मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं (एमएयू) हैं, उन्होंने टी-सीरीज़ के साथ हाथ मिलाया है, आप को बता दें कि टी सीरीज के YouTube कुल 395 मिलियन सब्सक्राइबर हैं,  फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर पर समान रूप से 75 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Bollywood Tadka

ग्लोबल डिजिटल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए यह पहली कोशिश होगी, जहाँ हेफ्टी एंटरटेनमेंट के जरिए एंटरटेनमेंट क्रिएशन और कंसम्पशन के लेवल को बढ़ाया जाएगा। दरअसल, यह हंगामा द्वारा एक वेब 3.0 इनिशिएटिव है। इसे पॉलीगॉन के साथ पार्टनरशिप में किया गया है- जो एथेरियम स्केलिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के लिए एक लीडिंग प्लेटफॉर्म है।

Bollywood Tadka

दोनों कंपनियों के बीच की यह रणनीतिक सांझेदारी टी-सीरीज और हंगामा के 20 साल के जुड़ाव से बनी है। अगली बड़ी डिजिटल रिवोल्यूशन के साथ टी-सीरीज़ और हंगामा अपने व्यापक वैश्विक वितरण नेटवर्क और भारतीय भाषाओं में दो लाख गाने , 65,000 संगीत वीडियो और 150+ फिल्मों की जीवंत लाइब्रेरी का लाभ उठाएंगे।


हेफ्टी मेटावर्स को एक ऐसे पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ावा देने की दृष्टि से बनाया जाएगा जो उपभोक्ताओं को मेटावर्स में बदलने वाले फलते-फूलते वेब 3.0 कम्यूनिटी के साथ सहयोग करने, बातचीत करने और जुड़ने में मदद करेगा। यह हंगामा एनएफटी, असाधारण संग्रहणीय वस्तुओं और 'मनी कैन नॉट बाय एक्सपीरियंस' का निर्माण करेगा और टी-सीरीज़ के नए और मौजूदा कंटेंट के विशाल कैटलॉग से विशेष क्षणों को अनलॉक करेगा।


इस एसोसिएशन के बारे में अपने विचार साझा करते हुए टी-सीरीज़ के अध्यक्ष और प्रबंध निर्देशक भूषण कुमार कहते हैं- हम पिछले दो दशकों से हंगामा के साथ रहे हमारे वस्तृत गठबंधन को लेकर बेहद उत्साहित हैं जो हमारी कम्युनिटी को मेटावर्स तक पहुंचाने में सक्षम बनाता है। बॉल रोलिंग सेट करते हुए हम अपने कंटेंट को विस्तृत और उसे आगे बढाने के लिए, ग्लोबल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में तेजी से विस्तार करने के लिए तत्पर हैं।

टाई-अप के बारे में बोलते हुए हंगामा के  फाउंडर नीरज रॉय कहते हैं- हम टी-सीरीज़ के साथ अपनी लंबे समय से चली आ रही साझेदारी का विस्तार करते हुए और मनोरंजन के मेटावर्स में खुद को प्रथम-प्रवर्तक के रूप में स्थापित करते हुए बेहद खुश हैं। हम वेब 3.0 पहल के साथ कंटेंट कंजप्शन को फिर से परिभाषित करने के लिए तत्पर हैं। जैसा कि हम सभी प्रसंशको के साथ जुड़ने के लिए नए तरीके ढूंढते रहते हैं। टी-सीरीज के साथ हमारी साझेदारी समय के साथ और भी मजबूत होती आई है और पिछले कुछ दशकों में भूषण कुमार और उनकी अद्भुत टीम ने जो हासिल किया है वह बेहद सराहनीय है। हम उनके साथ हाथ मिलाकर मेटावर्स में प्रवेश करने के लिए बेहद उत्साहित हैं और हम विश्व स्तर पर बॉलीवुड के अरबों प्रशंसकों को एक ऐसा अनुभव देने का वादा करते हैं जो हमारे मंच पर उनके लिए मूल्य अर्जित करेगा।"


इस अवसर पर अपने विचार साझा करते हुए टी-सीरीज के अध्यक्ष नीरज कल्याण कहते हैं कि ," "टी-सीरीज़ ने हमेशा से इनोवेटिव और नई प्रगतिशील टेक्नोलॉजी को अपनाकर अपनी लीडरशिप का प्रदर्शन किया है। हमने लगातार विकसित हो रहे डिजिटल परिदृश्य में वितरण को जारी रखा है। टी-सीरीज और हंगामा की साझेदारी आपसी सहमति पर बनी है और हम एनएफटी क्षेत्र में अपने प्रवेश को समानरूप से अधिक सार्थक बनाने का प्रयास कर रहे हैं।"

 
हंगामा के सीईओ सिद्धार्थ रॉय इस पार्टनरशिप के बारे में कहते हैं कि," हंगामा 150 से अधिक वैश्विक वितरण साझेदारियों के साथ 40 से अधिक देशों में समय के साथ विकसित अपने बड़े समुदायों को वेब 3.0 मेटावर्स में व्यापक अनुभव प्रदान करने की उम्मीद कर रहा है।"

पिछले 3 दशकों से अपनी लगेसी को बरकरार रखते हुए टी सीरीज ने आशिकी, दिल है की मानता नहीं, आशिकी 2, यारियां, रेडी, भूल भुलैया, सत्यमेव जयते, तन्हाजी, हसीन दिलरुबा, अतरंगी रे, लूडो, चंडीगढ़ आशिकी, कबीर सिंह, सोनू के टीटू की स्वीटी, पुष्पा (हिंदी), जैसी शानदार फिल्मों में हिट म्यूजिक दी हैं। आप को बता दें कि 2022 में टी सीरीज कई बड़ी फिल्म प्रोड्यूस करने के लिए तैयार हैं।


इसके अलावा टी सीरीज ने पिछले दशक में कई हिट फिल्में दी हैं जो बॉक्स ऑफिस हिट पर रहीं और साथ ही समीक्षकों ने भी इन फिल्मों की खूब सराहना की थीं। 2022 में टी सीरीज ऐसी कई बड़ी फिल्मों के साथ दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करने लिए तैयार है।

उनकी  आगामी रिलीज़ में आदिपुरुष, राधेश्याम, भूल भुलैया 2, एक विलेन रिटर्न्स, झुंड, एक्शन हीरो, हिट, अनेक, एनिमल, थैंक गॉड, शहजादा, जलसा, लेडी किलर, 100%,  जैसी कुछ फिल्मों के नाम शामिल है।


इस साझेदारी की पीछे हंगामा का लक्ष्य यह है वे इनोवेटिव तरीके से वैश्विक स्तर पर दर्शकों का मनोरंजन करें और उन्हें अपनी ओर आकर्षित करें। टी-सीरीज़ के साथ, दोनों फिर से परिभाषित करेंगे कि कंटेंट कैसे बनाया जाता है। और ऑनर के रूप में वे वैश्विक संगीत, गेमिंग और फिल्म उद्योग में एक ताकत बन गए हैं।

हंगामा साउथ एशिया की एक लीडिंग डिजिटल एंटरटेनमेंट कंपनी है। 1999 में स्थापित, हंगामा भारत में इंटरनेट रेवोलुशन लाने में सबसे आगे रहा है और एंटरटेनमेंट और टेक्नोलॉजी के कॉम्बिनेशन से असाधारण डिजिटल अनुभव बनाया है। डिजिटल एंटरटेनमेंट द्वारा अपने घेरे में ज्यादा से ज्यादा यूजरों को शामिल करने के उद्देश्य से, हंगामा ने ऐसे डेस्टिनेशंस को पेश करने की दिशा में काम किया है जो डिजिटल कंटेंट की खपत को आसान और साथ ही समृद्ध बनाते हैं।


हंगामा के पोर्टफोलियो में सर्विसेज की एक बड़ी स्पेक्ट्रम शामिल है, जिसने 190 से ज्यादा देशों में एक अरब से ज्यादा लोगों के जीवन को छुआ है। इनमें हंगामा म्यूजिक - एक पॉपुलर म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म, हंगामा प्ले - वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए जाने-माने डेस्टिनेशन, हंगामा आर्टिस्ट अलाउड - इंडिपेंडेंट आर्टिस्ट्स के लिए एक प्लेटफॉर्म, बॉलीवुड हंगामा - एंटरटेनमेंट न्यूज़ के लिए लीडिंग डेस्टिनेशन और हंगामा गेम्स - एक डेवलपर, पब्लिशर, डिस्ट्रीब्यूटर और मोबाइल गेम्स के मार्केटर के रूप में शामिल हैं। अपने डिस्ट्रीब्यूशन और एग्रीगेशन की ताकत का फायदा उठाते हुए, हंगामा कंस्यूमर्स के लिए यूनिक और आकर्षक एंटरटेनमेंट डेस्टिनेशन बनाने के लिए टेलीकॉम, डीटीएच, आईएसपी और ओईएम पार्टनर्स के साथ काम करने में सक्षम है।


इन वर्षों में हंगामा डिजिटल मीडिया ने निवेशक समुदाय का विश्वास हासिल किया है, इतना ही नहीं उन्होंने इंटेल कैपिटल, बेसेमर वेंचर पार्टनर्स, जिओमी, रेयर एंटरप्राइजेज और अन्य से निवेश प्राप्त किया है। मुंबई में मुख्यालय के अलावा हंगामा के दिल्ली एनसीआर, दुबई, सिंगापुर और ढाका में भी कार्यालय हैं।


 


T-SeriesHungama Digital unit foraymetaverselaunchNFTBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity
loading...