main page

B'Day Spcl: इस बॉलीवुड एक्टर ने किया था हॉलीवुड से डेब्यू, ऋचा चड्ढा से हैं अफेयर के चर्चे

15 October, 2019 12:02:44 PM

''3 इडियट्स'' का जॉय लोबो याद है? जब अली फज़ल ने ''3 इडियट्स’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया, तो शायद ही किसी को पता हो कि अली द्वारा निभाए गए किरदार ने उनकी रियल लाइफ को ही दिखाया है। दरअसल, अली ने अपनी इच्छा के खिलाफ अपने पेरेंट्स की इच्छा के अनुसार इंजीनियरिंग की। लेकिन, उन्होंने अपने पेरेंट्स को बाद में अपने मन की बात बताई और इकॉनोमिक्स में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया।

बॉलीवुड तड़का डेस्क। बॉलीवुड एक्टर अली फजल आज अपना 32वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। वह हाल ही में फिल्म प्रस्थानम में नजर आए थे। उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में भी अपनी एक्टिंग से सभी को प्रभावित किया है। उन्होंने ऑस्कर अवार्ड विनर एक्टर जूडी डेंच के साथ ब्रिटिश फिल्म 'विक्टोरिया एंड अब्दुल’ में भी काम किया है। इस स्पेशल डे पर आई आपको बताते हैं इस बर्थडे बॉय से जुडी कुछ इंट्रेस्टिंग बातें-

15 अक्टूबर 1986 को लखनऊ में जन्मे अली फज़ल ने देहरादून के दून स्कूल से पढ़ाई की। मजे की बात यह है कि भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी इस स्कूल के Ex स्टूडेंट रहे हैं। 

Bollywood Tadka, Ali Fazal Birthday

'3 इडियट्स' का जॉय लोबो याद है? जब अली फज़ल ने '3 इडियट्स’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया, तो शायद ही किसी को पता हो कि अली द्वारा निभाए गए किरदार ने उनकी रियल लाइफ को ही दिखाया है। दरअसल, अली ने अपनी इच्छा के खिलाफ अपने पेरेंट्स की इच्छा के अनुसार इंजीनियरिंग की। लेकिन, उन्होंने अपने पेरेंट्स को बाद में अपने मन की बात बताई और इकॉनोमिक्स में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया। हालांकि, अली फज़ल की सिल्वर स्क्रीन डेब्यू फिल्म एक हॉलीवुड रोमांटिक कॉमेडी 'द अदर एंड ऑफ द लाइन’ थी, जिसमें उन्होंने एक कैमियो के साथ अपनी शुरुआत की। फिल्म में अनुपम खेर भी थे। बॉलीवुड में 3 इडियट्स से पहले उन्होंने एक इंडिपेंडेंट फिल्म में काम किया था, जिसका टाइटल 'एक तू मौका’ (2014) था, जो पॉपुलर फिल्म मेकर सईद अख्तर मिर्जा ने लिखी थी। दुर्भाग्य से, फिल्म कभी रिलीज नहीं हुई क्योंकि प्रीतीश नंदी कम्युनिकेशंस को ऑपरेशन बंद करना पड़ा।

Bollywood Tadka, Ali Fazal Birthday

अली फज़ल हॉलीवुड फिल्म सीरीज 'फास्ट एंड द फ्यूरियस' के सांतवे पार्ट में भी नजर आए थे। इस फिल्म से जुड़ा एक मजेदार किस्सा यह है कि जब उन्हें भूमिका के लिए अपना ऑडिशन भेजना था, तब अली नेटवर्क से दूर थे और वह नेटवर्क पाने के लिए एक पहाड़ी पर चढ़ गए। तब कहीं जाकर वह ऑडिशन क्लिप भेज पाए। खबरों के मुताबिक, अब अली फजल जल्द ही हॉलीवुड में बायोपिक करने वाले पहले इंडियन एक्टर बनने वाले हैं।

Bollywood Tadka, Ali Fazal Birthday

अली फजल ने पॉपुलर अमेरिकन टीवी सीरीज 'होमलैंड' में एक भूमिका को ठुकरा दिया, क्योंकि वह बॉलीवुड फिल्म 'खामोशियां' की शूटिंग कर रहे थे। उनकी जगह फिल्म में निमरत कौर को रिप्लेस किया गया। अली फज़ल ने पॉपुलर वेब सीरीज 'मिर्ज़ापुर' में अपने रोल से सभी को इम्प्रेस किया है। 

Bollywood Tadka, Ali Fazal Birthday
अली फज़ल, एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के साथ दो साल से रिलेशन में है। फुकरे में साथ में स्क्रीन स्पेस शेयर करने वाले इस कपल ने अली की हॉलीवुड फिल्म, 'विक्टोरिया और अब्दुल' की रिलीज से पहले अपने रिश्ते को पब्लिक किया था। हालांकि, दोनों बाहर घूमते हुए नहीं दिखते हैं। अगर परिस्थितियां दोनों के साथ रहीं तो अगले कुछ दिनों में शादी की ख़बरें भी आ सकती हैं। 

Bollywood Tadka, Ali Fazal Birthday

वर्कफ्रंट पर, अली फज़ल ने 2009 में आमिर खान स्टारर '3 इडियट्स' में डेब्यू के बाद 'फुकरे', 'फुकरे रिटर्न्स', 'खामोशियां', 'हैप्पी भाग जाएगी', 'बॉबी जासूस', 'ऑलवेज कभी कभी' जैसी फिल्मों में नज़र आए हैं।


Ali Fazal BirthdayRicha ChaddaBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsCelebrity NewsEntertainment News
loading...