main page

नई‌ दिल्ली के PVR प्लाज़ा में लॉन्च किया गया बहुप्रतीक्षित‌ फिल्म 'द क्रिएटर - सृजनहार' का Trailer

Updated 13 May, 2023 01:13:25 PM

'द क्रिएटर - सृजनहार' 26 म‌ई‌, 2023 को देशभर के‌ सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी।

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। सरहदों से परे एक अलग किस्म की दुनिया की अनूठी कल्पना‌ करने वाली बहुप्रतीक्षित  फ़िल्म 'द क्रिएटर - सर्जनहार' का ट्रेलर 11 मई को न‌ई दिल्ली के कनॉट प्लेस‌ के पीवीआर प्लाजा में लॉन्च ‌किया गया।  इस मौके पर फिल्म के तमाम कलाकार और फिल्म के जुड़े अन्य प्रमुख हस्तियां भी मौजूद रहीं। 

 

इस फिल्म की कहानी की बात करें तो ,ये एक अनोखे विषय पर आधारित एक ऐसी अद्भुत फ़िल्म है जो 'एक एक विश्व, एक धर्म' की परिकल्पना‌‌ को‌ साकार करने की कोशिशों के तहत बनाई गई है। यह फ़िल्म दुनिया को सरहदों से आज़ाद करने की पुरज़ोर ढंग से वकालत करती है जिससे पूरे विश्व की भलाई छुपी हुई है। इस फ़िल्म संकल्पना की है राजेश कराटे 'गुरूजी' ने जो इस फ़िल्म के निर्माता भी हैं । वहीं, फिल्म का लेखन और निर्देशन प्रवीण हिंगोनिया ने किया है।

 

फिल्म में लोकप्रिय टीवी शो 'सीआईडी' में दया की भूमिका‌ निभाने वाले दयानंद शेट्टी, शाजी चौधरी, आर्य बब्बर, रजा मुराद, अनंत महादेवन, प्रमोद महोतो, नीलू कोहली, संजय स्वराज, गुरदीप कोहली, रोहित चौधरी, भुवनेश माम, जश्न कोहली, बुशरा शेख, हिमानी साहनी, अलिज़ा सहगल जैसे कलाकार इस फ़िल्म में अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। साथ ही मिर्जापुर में मकबूल का किरदार निभा मशहूर हुए शाजी चौैधरी भी फिल्म में एक अलग ही अदांज में नजर आएंगे। 

 

इस मौके पर दयानंद शेट्टी ने कहा, "इस‌ फ़िल्म का विषय बेहद रोचक और अपने आप में बहुत अनूठा है और यही वजह है कि मैंने‌ इस फ़िल्म में काम‌ करने के लिए फ़ौरन हामी भर‌ दी। यह फ़िल्म पूरे विश्व के कल्याण का‌ संदेश देती है। फ़िल्म में मैं साइंटिस्ट डॉ. रे की भूमिका में हूं। मुझे उम्मीद है कि दर्शकों को मेरे किरदार के साथ-साथ फ़िल्म भी बहुत पसंद आएगी।"

 

वहीं, निर्माता राजेश कराटे 'गुरूजी' ने कहा कि यह मानव जाति की सबसे बड़ी त्रासदी है कि इस विश्व को अलग-अलग मुल्कों और अलग-अलग सरहदों में बांट दिया गया है जो मानव-जाति की समस्याओं की सबसे बड़ी जड़ भी है और इसी बात को 'द क्रिएटर - सृजनहार' में पुरज़ोर अंदाज़ में पेश किया गया है। उनके अलावा लेखक और निर्देशक प्रवीण हिंगोनिया का मानना है कि यह फ़िल्म लोगों को एक ऐसे गंभीर मसले के बारे में जागरुक बनाएगी जिसके बारे में अमूमन लोग सोचते भी नहीं हैं। 

 

लेखक-निर्देशक प्रवीण हिंगोनिया ने कहा, "द क्रिएटर - सृजनहार' का निर्माण हमारे लिए किसी बड़ी उपलब्धि से कम‌ नहीं है।  हमारे यहां तमाम तरह की फ़िल्में तो बनती हैं, लेकिन इतने बड़े स्तर पर इंसानियत की बात करने वाली ऐसी फ़िल्म कभी नहीं बनी होगी। हमें इस बात का अंदाजा भी नहीं है सरहदों के बिना यह दुनिया कितनी ख़ूबसूरत हो सकती है। बता दें कि, 'द क्रिएटर - सृजनहार' 26 म‌ई‌, 2023 को देशभर के‌ सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। 

Content Editor: kahkasha

The Creator SrijanharThe Creator Srijanhar TrailerThe Creator Srijanhar ReleaseDayanand ShettyCID Daya FilmEntertainment News

loading...