main page

B'Day Spcl: पहली पत्नी को बिना बताए कर ली थी इस सिंगर ने दूसरी शादी, इस गाने से मिली पॉपुलैरिटी

01 December, 2019 11:24:56 AM

पॉपुलर सिंगर उदित नारायण आज 64 साल के हो गए हैं। 1 दिसंबर 1955 को बिहार में जन्मे उदित नारायण की जादुई आवाज का जादू आज भी जारी है। हमेशा मुस्कुराते रहने वाले उदित ने बॉलीवुड को कई रोमांटिक गाने दिए हैं।

बॉलीवुड तड़का डेस्क। पॉपुलर सिंगर उदित नारायण आज 64 साल के हो गए हैं। 1 दिसंबर 1955 को बिहार में जन्मे उदित नारायण की जादुई आवाज का जादू आज भी जारी है। हमेशा मुस्कुराते रहने वाले उदित ने बॉलीवुड को कई रोमांटिक गाने दिए हैं। मध्यम वर्गीय ब्राह्मण परिवार में जन्मे उदित नारायण ने कम उम्र में ही यह लक्ष्य बना लिया था कि वह प्लेबैक सिंगर बनेंगे।

Bollywood Tadka, Udit Narayan Images

प्लेबैक सिंगर बनने का सफर उनके लिए आसान नहीं था। स्ट्रगल के शुरुआती दिनों में उन्होंने कई छोटे बजट की फिल्मों में गाने गाए। इसके साथ, 1988 में उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मोड़ आया जब उन्हें फिल्म 'क़यामत से क़यामत तक' में गाने का मौका मिला। इस फिल्म में उनके गाने 'पापा कहते हैं बड़ा नाम करेगा' से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली। इस गाने ने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई और उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक 36 भाषाओं में लगभग 30,000 गाने गा दिए।

Bollywood Tadka,  Udit Narayan Images

अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी उदित नारायण का नाम एक बार विवादों में आ गया था। दरअसल, उदित नारायण ने अपनी पहली पत्नी रंजना झा को बिना तलाक दिए और बिना बताए दीपा नारायण से दूसरी शादी कर ली थी। सिंगर आदित्य नारायण उदित और दीपा के बेटे हैं । 

Bollywood Tadka,  Udit Narayan Images

साल 2009 में उदित नारायण को पद्म श्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। उदित भोजपुरी गाने भी गाते हैं और उनकी प्रोडक्शन कंपनी भोजपुरी और मैथिली फिल्में बनाती है। उन्‍हें बेहतरीन सिंगिंग के लिए तीन बार बेस्ट सिंगर का नेशनल अवॉर्ड और पांच बार फिल्मफेयर बेस्ट सिंगर अवॉर्ड भी मिले हैं।

Bollywood Tadka,  Udit Narayan Images

उन्हें यह अवॉर्ड फिल्म 'कयामत से कयामत तक', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'राजा हिंदुस्तानी', 'हम दिल दे चुके सनम', 'आशिकी', 'लगान' जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए मिले हैं।

Bollywood Tadka, Udit Narayan Images

उनकी तारीफ में एक बार लता मंगेशकर ने कहा था, "वर्तमान पीढ़ी में उदित के बराबर कोई भी ओरिजिनल और सुंदर आवाज नहीं है।"


Udit Narayan BirthdayBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsCelebrity NewsEntertainment News
loading...