main page

'नाम रह जाएगा' में लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने के लिए की अनोखी तैयारी

Updated 16 June, 2022 08:49:27 AM

शो ''नाम रह जाएगा'' पुरानी यादों की कहानियों का एकदम परफेक्ट मिक्स है और हर एपिसोड की एक खास कहानी है जो इंडस्ट्री के जाने-माने गायकों द्वारा सुनाई जाती है। इस हफ्ते नाम रह जाएगा का ग्रैंड फिनाले एपिसोड है।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शो 'नाम रह जाएगा' पुरानी यादों की कहानियों का एकदम परफेक्ट मिक्स है और हर एपिसोड की एक खास कहानी है जो इंडस्ट्री के जाने-माने गायकों द्वारा सुनाई जाती है। इस हफ्ते नाम रह जाएगा का ग्रैंड फिनाले एपिसोड है। इस म्यूजिकल सफर के मधुर 8 हफ्ते अपने आखिरी पड़ाव पर है और शो के इस खूबसूरत सफर को यादगार बनाने के लिए, स्टार प्लस आज मुंबई में अपनी तरह का अनोखा आर्ट इंस्टालेशन स्थापित कर रहा है।

यह रेयर और अनोखी इंस्टालेशन लोकप्रिय कलाकार गोपाल नामजोशी और उनकी साथी लीना नामजोशी द्वारा की जाएगी। सबसे बहुमुखी और लोकप्रिय सिंगर लता मंगेशकर की इस कला को बनाने के लिए म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट के इस्तेमाल की उनकी तकनीक अनकन्वेंशन्ल और पूरी तरह से अलग है। इंस्टालेशन में वायलिन, तबला, बांसुरी, ढोलक, तुरही, धफली, तानपुरा और डमरू जैसे कुछ और म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट्स का उपयोग भी होगा है जो नामजोशी का सिगनेचर स्टाइल हैं।

इसके बारे में बात करते हुए, लीना नामजोशी कहती हैं, “इंस्टालेशन की पूरी प्रक्रिया चुनौतीपूर्ण थी, फिर भी वर्थ है। लेजेन्ड्री सिंगर को यह श्रद्धांजलि देना हमारे लिए सम्मान की बात है। हमने उनकी स्मृति को शाश्वत बनाने के लिए म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स की कई परतों का उपयोग किया है। ऐसा लगता है कि हमारे जीवन में उनकी आवाज के साथ कुछ गहरा संबंध है, जिससे हम अलग अलग भावनाओं का अनुभव कर रहे हैं, इसलिए उन्हें श्रद्धांजलि देने की हमारी कोशिश बहुत गहरी है। कला रूप संगीत के लोकाचार को दर्शाता है और यह कैसे लताजी के जीवन का एक अविभाज्य हिस्सा था। ”

स्टारप्लस की 8 एपिसोड सीरीज 'नाम रह जाएगा' के जरिए लेजेन्ड्री लता मंगेशकर को खास श्रद्धांजलि देने के लिए भारत के सबसे लोकप्रिय 18 गायक एक साथ आए है। इसमें सोनू निगम, अरिजीत सिंह, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, नीति मोहन, अलका याज्ञनिक, साधना सरगम, उदित नारायण, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, जावेद अली, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, पलक मुच्छल और अन्वेशा का नाम शामिल है। इसका हर एपिसोड स्टार प्लस पर हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होता है। शो की कल्पना और निर्देशन साईबाबा स्टूडियोज के गजेंद्र सिंह ने किया है।

Content Writer: Jyotsna Rawat

unique preparationsNamjoshijtributeLata Mangeshkarलता मंगेशकरश्रद्धांजलिनामजोशीज

loading...