main page

सामाजिक मुद्दे पर बनी प्रासंगिक शॉर्ट फिल्म, विद्या बालन और रॉनी स्क्रूवाला ने मिलाया हाथ

Updated 23 July, 2019 01:23:02 PM

वर्सेटाइल और मशूहर अभिनेत्री विद्या बालन, जिनका अभिनय में कोई सानी नहीं है और एंथे्रपेन्योर और मशहूर निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने एक बेहतरीन काम के लिए हाथ मिलाया  है। जी हां, रॉनी और विद्या एक खास मकसद के लिए साथ आये हैं। दोनों ने एक सामाजिक मुद्दे पर आधारित शॉर्ट फिल्म नटखट के निर्माण की जिम्मेदारी उठाई है। यह पहली बार होगा, जब विद्या किसी शॉर्ट फिल्म में बतौर एक्टर के साथ-साथ बतौर प्रोडयूसर के रूप में  भी जुड़ रही हैं।

नई दिल्ली। वर्सेटाइल और मशूहर अभिनेत्री विद्या बालन, जिनका अभिनय में कोई सानी नहीं है और एंथे्रपेन्योर और मशहूर निर्माता रॉनी स्क्रूवाला ने एक बेहतरीन काम के लिए हाथ मिलाया  है। जी हां, रॉनी और विद्या एक खास मकसद के लिए साथ आये हैं। दोनों ने एक सामाजिक मुद्दे पर आधारित शॉर्ट फिल्म नटखट के निर्माण की जिम्मेदारी उठाई है। यह पहली बार होगा, जब विद्या किसी शॉर्ट फिल्म में बतौर एक्टर के साथ-साथ बतौर प्रोडयूसर के रूप में  भी जुड़ रही हैं। 

 

अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सवों को ध्यान में  रख कर  बनाई जा रही यह शॉर्ट फिल्म नटखट एक साथ कई सामाजिक  मुद्दों पर प्रकाश डालने वाली फिल्म होगी। नटखट के माध्यम से रेप कल्चर, लैंगिक असमानता , घरेलू हिंसा, पितृसत्ता के अलावा महिला और पुरुष के रिश्तों के विभिन्न आयामों, अलग-अलग रिश्तों में आदमी का औरत को आगे न बढ़ने देना और ऐसा करने के लिए किसी भी हद को पार कर जाना, जैसे मुद्दों पर फोकस करने की कोशिश की गयी है। 
यह फिल्म आपको इस संदेश के साथ भी छोड़ती है कि पेरेंटिंग ही शायद एकमात्र उपाय है जो कि इस असमानता को खत्म कर दे। 


नटखट की कोशिश यही दर्शाने है कि किस तरह पूरे भारत में मासूमों के साथ,रिश्तों की आड़ में  पितृसत्तात्मक जैसे खोखले और नकली संस्कृति अस्तित्व में है और ऐसी खोखली संस्कृति के खिलाफ किस तरह आवाज उठाई जानी चाहिए। चूंकि इससे पहले इस विषय को कभी स्क्रीन पर नहीं दिखाया गया है, उस लिहाज से यह बेहद महत्वपूर्ण फिल्मों में से एक रहेगी। 

यह फिल्म विद्या के लिए कई मायनों में खास होगी, चूंकि इस फिल्म के माध्यम से पहली बार कई नये आयाम विद्या की  फेहरिस्त में जुड़ने जा रहे हैं। यह बतौर एक्टर विद्या की पहली  शॉर्ट फिल्म होगी। साथ ही यह पहली बार होगा कि विद्या प्रोडयूसर की भी भूमिका में होंगी। 
इस बारे में  बात करते हुए विद्या कहती हैं कि यह एक खूबसूरत और पॉवरफुल कहानी है, जिसने मुझे इसमें न सिर्फ अभिनय करने के लिए, बल्कि प्रोडयूसर बनने के लिए भी प्रेरित किया और इसे अंजाम देने के लिए रॉनी स्क्रूवाला से बेहतरीन साथ और क्या होता। 



विद्या की बात से रजामंदी जताते हुए रॉनी स्क्रूवाला  कहते हैं कि जब मैंने पहली बार नटखट की स्क्रिप्ट सुनी थी, तो  मैं फौरन समझ गया था कि मुझे यह फिल्म बनानी ही है। यह फिल्म एक साथ कई मुद्दों पर बात करती है और साथ ही पॉवरफुल संदेश भी देती है।  और विद्या के साथ जुड़ कर तो मैं और बहुत खुश हूं।

 

विद्या और रॉनी दोनों ही अपनी कंटेंट और विषयपरक  फिल्मों के लिए जाने जाते रहे हैं और ऐसे में जब दोनों साथ आये हैं तो पूरी उम्मीद की जा सकती है कि एक बेहतरीन फिल्म का निर्माण होगा ही। 
बता दें कि इस फिल्म का लेखन अनुकंपा हर्ष और शान व्यास ने किया है और इसे डेवलप किया है आरएसवीपी की असोसियेट प्रोडयूसर सनाया ईरानी ने। नटखट का निर्देशन शान व्यास ही करेंगे और निर्माण की पूरी जिम्मेदारी रॉनी स्क्रूवाला और विद्या बालन संयुक्त रूप से करेंगे।

: Chandan

Vidya Balanbollywood newsfilmy duniyaविद्या बालनबॉलीवुड न्यूजफिल्मी दुनिया

loading...