main page

विपुल अमृतलाल शाह हैं कंटेंट के मामले में एक दूरदर्शी फिल्म निर्माता

Updated 26 July, 2023 07:22:16 PM

विपुल अमृतलाल शाह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम हैं जिन्होंने हमेशा अपने कंटेंट का लेवल अप किया और उससे दर्शकों को भी अट्रैक्ट किया है। विपुल अमृतलाल आज फिल्म मेकिंग की दुनिया में सबसे काबिल और दूरदर्शी फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर्स में से एक हैं

विपुल अमृतलाल शाह, एक दूरदर्शी फिल्ममेकर जो अपने दमदार कंटेंट के साथ न सिर्फ दर्शकों को एंटरटेन करते हैं बल्कि सच्चाई से भी कराते है रूबरू   

विपुल अमृतलाल शाह इंडियन फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम हैं जिन्होंने हमेशा अपने कंटेंट का लेवल अप किया और उससे दर्शकों को भी अट्रैक्ट किया है। विपुल अमृतलाल आज फिल्म मेकिंग की दुनिया में सबसे काबिल और दूरदर्शी फिल्ममेकर और प्रोड्यूसर्स में से एक हैं जिनकी फिल्म न सिर्फ कंटेंट के लिहाज से बल्कि कमर्शियली भी खूब सफलता हासिल करती है। विपुल नई पीढ़ी के कंटेंट निर्माता के तौर पर भी फेमस हैं जिनकी फिल्मों की कहानी को ही स्टार माना जाता है। विपुल अमृतलाल शाह की फिल्मों ने लगातार सही महौल बनाया है और दमदार, रोंगटे खड़े कर देने वाला और असाधारण सिनेमा दिया है, जिनमें से कई में सच्चाई को उजागर करने वाले कंटेंट भी शामिल है।

विपुल अमृतलाल शाह ने आंखें खोलने वाला कंटेंट पेश किया जिसमें 'ह्यूमन' का नाम शामिल है। यह एक ओटीटी शो है जो मेडिकल और फार्मेसी इंडस्ट्री की अनसुनी और अंधेरी दुनिया पर रोशनी डालता है। इस शो में विपुल अमृतलाल शाह ने बतौर निर्देशक काम किया हैं। इसके बाद उन्होंने अपने सबसे सेंसिटिव और बोल्ड सब्जेक्ट  'द केरल स्टोरी' की कहानी से देश को हिला दिया। इस फिल्म ने न केवल बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की, बल्कि इसके कंटेंट के कारण इसे यूनिवर्सल एक्सेप्टेंस भी मिली। 'ह्यूमन' और 'द केरल स्टोरी' के साथ धूम मचाने के बाद, अब वह दर्शकों के लिए कुछ और बोल्ड और सच्चाई उजागर करने वाला कंटेंट पेश करने के लिए तैयार हैं, और उनमें से एक अपकमिंग शो 'कमांडो' और एक बहुप्रतीक्षित 'बस्तर' हैं। फिल्म मेकर के इन प्रोजेक्ट्स को लेकर भी खूब चर्चा है। जहां 'बस्तर' देश की सबसे दर्दनाक और अहम रियल-लाइफ इंसिडेंट में से एक पर आधारित होगा, वहीं कमांडो भारतीय ओटीटी का अब तक का सबसे एडवांस एक्शन शो होगा।

कंटेंट पर फोकस करने के साथ साथ क्रिएटिव जीनियस विपुल अमृतलाल शाह को कास्टिंग के लिए भी जाना जाता हैं। दूरदर्शी फिल्ममेकर ने हमेशा अभिनेताओं और कलाकारों की ऐसी जोड़ी बनाई है जो कंटेंट के हिसाब से उसमें फिट हो जाते हैं, साथ ही उन्होंने उभरती प्रतिभाओं को मंच भी दिया है और 'ह्यूमन' और 'द केरल स्टोरी' इसकी एक परफेक्ट मिसाल है जिसमें ए-लिस्टर्स के बजाए एक यूनिवर्सल पहुंच बनाई, लेकिन दमदार कंटेंट और कलाकारों की जोड़ी के साथ जिन्होंने अपने सूक्ष्म प्रदर्शन के साथ कहानी और कंटेंट को अच्छी तरह से सपोर्ट किया।

विपुल शाह की सनशाइन पिक्चर्स ने ऐसा शानदार कंटेंट दिए है जिसे दर्शकों ने सबसे ज्यादा पसंद किया है। इनमें आंखें, वक्त, नमस्ते लंदन, सिंह इज किंग, कमांडो और फोर्स की एक्शन फ्रेंचाइजी, हॉलिडे, सनक शामिल है।

News Editor: Dishant Kumar

Vipul Amritlal Shahvisionaryfilmmakercontentfilmbollywood

loading...