main page

ज़ी5 की आगामी पेशकश '420 आईपीसी' के निर्देशक मनीष गुप्ता ने इस टॉपिक को चुनने पर अपने विचार किये साझा!

Updated 07 December, 2021 05:29:57 PM

दिग्गज अभिनेताओं द्वारा अभिनीत 420 आईपीसी की एक झलक का इंतजार खत्म हो गया है

नई दिल्ली/डिजिटल टीम। भारत का सबसे बड़ा घरेलू ओटीटी प्लेटफॉर्म ज़ी5 कंटेंट से प्रेरित कहानियों को चुनता है जो प्रभावशाली फिल्में बनाते हैं और अब वह इकनोमिक ऑफेंस पर स्थापित एक कोर्ट रूम ड्रामा है। विनय पाठक, रणवीर शौरी, गुल पनाग और होनहार अभिनेता रोहन विनोद मेहरा जैसे दिग्गज अभिनेताओं द्वारा अभिनीत '420 आईपीसी' की एक झलक का इंतजार खत्म हो गया है क्योंकि निर्माताओं द्वारा हाल ही में सस्पेंस ड्रामा का ट्रेलर रिलीज़ किया गया है।

निर्देशक मनीष गुप्ता ने इस टॉपिक को चुनने पर अपने विचार साझा करते हुए बताया,"मुझे अपने पिछले कोर्ट रूम ड्रामा सेक्शन 375 के लिए किये गए अपने तीन साल के गहन शोध के दौरान 420 आईपीसी का आईडिया आया, जिसके दौरान मुझे इकनोमिक ऑफेंस के मामलों में शामिल अजीबोगरीब अदालती प्रक्रियाएं मिलीं - जो मुझे एक फिल्म के लिए एक अनएक्सप्लोर्ड विषय लगा।"

वह आगे बताते है,"प्री-प्रोडक्शन और शूटिंग के दौरान, मैंने यथार्थवाद की भावना पैदा करने के लिए इन अदालती प्रक्रियाओं को बड़ी मेहनत से रीक्रिएट किया गया है। फिल्म में दिखाया गया प्रत्येक दस्तावेज कानून की किताबों से वास्तविक और प्रामाणिक था, जिसे अभिनेता रोहन विनोद मेहरा और रणवीर शौरी ने अपने हाथों में रखा था। 420 आईपीसी फिक्शन काम है। लेकिन फिल्म में दर्शायी गई अदालती प्रक्रियाएं प्रामाणिक हैं। मैं फिल्म को एक कोर्ट प्रॉसिजर्ल ड्रामा के रूप में वर्णित करता हूं।"

मनीष गुप्ता द्वारा निर्देशित और ज़ी स्टूडियोज व राजेश केजरीवाल और गुरपाल सच्चर द्वारा उनके बैनर क्यूरियस डिजिटल पीएल के तहत निर्मित, यह फिल्म एक चार्टर्ड अकाउंटेंट बंसी केसवानी (पाठक) पर केंद्रित है, जिसे एक इकनोमिक ओफ्फेन्स के लिए गिरफ्तार किया गया है। मेहरा पाठक के डिफेंस लॉयर की भूमिका निभाते हैं, जबकि शौरी एक सनकी पारसी पब्लिक प्रोसिक्यूटर की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे, जिसमें पनाग पाठक की पत्नी की भूमिका निभा रही हैं।

देखें '420 आईपीसी' 17 दिसंबर 2021 से एक्सक्लुसिवली ज़ी5 पर!


zee5 upcoming offering 420 IPC
loading...