main page

निर्देशक मुझपर भरोसा करते हैं क्योंकि मैं एक जिज्ञासु अभिनेता हूं: सुशांत

Updated 01 October, 2016 10:30:20 AM

दिबाकर बनर्जी, राजकुमार हिरानी और अब नीरज पांडे जैसे बड़े निर्देशकों के साथ काम कर चुके सुशांत सिंह राजपूत का कहना है

नई दिल्ली: दिबाकर बनर्जी, राजकुमार हिरानी और अब नीरज पांडे जैसे बड़े निर्देशकों के साथ काम कर चुके सुशांत सिंह राजपूत का कहना है कि वह अपने काम को लेकर पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और यही बात फिल्मकारों को उनकी आेर आकर्षित करती है।  सफल टीवी करियर के बाद सुशांत ने अभिषेक कपूर की ‘काई पो चे’ के साथ बड़े पर्दे पर पदार्पण किया और इस फिल्म में शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें वाईआरएफ की ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में काम करने का अवसर मिला। 

इसके बाद उन्होंने हिरानी की ‘पीके’ और बनर्जी की ‘डिटेक्टिव व्योमकेश बक्शी’ में अपनी अभिनय कला का हुनर दिखाया।  यह पूछे जाने पर कि उन्होंने इतने प्रतिष्ठित फिल्मकारों का भरोसा कैसे जीता, सुशांत ने ‘पीटीआई भाषा’ से कहा, ‘‘ये सभी फिल्मकार इसलिए महान नहीं हैं कि वे अपना काम अच्छी प्रकार से जानते हैं, बल्कि एेसा इसलिए है क्योंकि वे अपने काम को लेकर जिज्ञासु हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एेसे लोग एक एेसा अभिनेता चाहते हैं जो जिज्ञासु हो, सीखना चाहता हो और अपने काम में इस तरह लीन हो जाए कि उसे और कुछ याद नहीं रहे और मैं एेसा ही हूं।’’ पांडे की ‘एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ आज रिलीज हुई है जिसमें सुशांत क्रिकेटर धोनी का किरदार निभा रहे है।  

सुशांत ने इस फिल्म पर मिलने वाली प्रतिक्रिया के बारे में कहा, ‘‘मुझे जो भी प्रतिक्रिया मिलेगी, मैं एक दिन में उसका आदी हो जाउंगा। मुझे उसकी चिंता नहीं है। निस्संदेह मैं फिल्म में काम करते समय जो सोचता हूं, जब दर्शक भी वही सोचते हैं तो अच्छा लगता है लेकिन एक अभिनेता के तौर पर मेरा काम पूरा हो गया है। कोई घबराहट नहीं है। मेरी रचि केवल प्रतिक्रिया जानने में है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अभिनय करने के अलावा जीवन में कुछ और नहीं कर सकता। इसलिए और कुछ मायने नहीं रखता। दरअसल, मैं अभी से अपनी अगली फिल्म के बारे में सोचने लगा हूं।’’ 

:

Sushant Singh RajputDirectortrustcurious actor

loading...