main page

अपने स्ट्रगल के दिनों में रेलवे स्टेशन पर सोते थे अनुपम खेर, कुछ एेसी थी जिंदगी

Updated 07 March, 2018 10:26:02 AM

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर आज अपना 63वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रहे हैं। 7 मार्च 1955 को शिमला में जन्मे अनुपम के पिता क्लर्क थे हालांकि वे उनके पदचिन्हों पर नहीं चलना चाहते थे। इसलिए शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढ़े अनुपम के सपने उन्हें मुंबई ले आए, लेकिन सफलता इतनी आसान नहीं थी। कम ही लोग जानते हैं कि अनुपम अपने स्ट्रगलिंग डेज में मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ही सो जाते थे। यहां उन्होंने कई रातें बिताई हैं। आज अनुपम के जन्मदिन पर हम आपको इस पैकेज में बता रहे हैं उनसे जुड़े कुछ ऐसे ही फैक्ट्स।

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर आज अपना 63वां बर्थडे सैलिब्रेट कर रहे हैं। 7 मार्च 1955 को शिमला में जन्मे अनुपम के पिता क्लर्क थे हालांकि वे उनके पदचिन्हों पर नहीं चलना चाहते थे।

Bollywood Tadka

इसलिए शिमला के डी.ए.वी. स्कूल से पढ़े अनुपम के सपने उन्हें मुंबई ले आए, लेकिन सफलता इतनी आसान नहीं थी। कम ही लोग जानते हैं कि अनुपम अपने स्ट्रगलिंग डेज में मुंबई के रेलवे स्टेशन पर ही सो जाते थे। यहां उन्होंने कई रातें बिताई हैं। आज अनुपम के जन्मदिन पर हम आपको इस पैकेज में बता रहे हैं उनसे जुड़े कुछ ऐसे ही फैक्ट्स।Bollywood Tadka1.अनुपम की डेब्यू फिल्म 1984 में आई 'सारांश' मानी जाती है इस फिल्म में 28 साल के अनुपम ने एक मिडिल क्लास रिटायर बूढ़े शख्स का किरदार निभाया था। लेकिन इससे पहले भी वे दो फिल्में 1971 में 'टाइगर सिक्सटीन' और 1982 में फिल्म 'आगमन' में काम कर चुके थे।

Bollywood Tadka

 

2. अनुपम खेर पहले एक्टर हैं जिन्होंने कॉमेडी रोल के लिए 5 बार फिल्मफेयर अवार्ड जीता है और उन्होंने बैक टू बैक 8 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं।

Bollywood Tadka

3.भारत सरकार ने उन्हें 2004 में पद्मश्री और 2006 में पद्मभूषण से सम्मानित किया।

Bollywood Tadka

4. अनुपम की पहली शादी मधुमालती के साथ हुई थी लेकिन ये नाकामयाब रही। बाद में 1985 में उन्होंने किरन खेर से दूसरी शादी कर ली।

Bollywood Tadka

5. ये किरण खेर की भी दूसरी शादी थी। दोनों का बेटा सिकंदर खेर, किरण खेर के पहले पति से जन्मा है, वे अनुपम खेर के सौतेले बेटे हैं।

Bollywood Tadka

6.अनुपम खेर कश्मीरी पंडित हैं।

Bollywood Tadka

7. फिल्म ‘ॐ जय जगदीश’ से उन्होंने डायरैक्शन में कदम रखा।

:

Anupam KherBirthday Special

loading...