main page

‘‘बाहुबली’’ को मिली जबरदस्त ओपनिंग

Updated 10 July, 2015 03:44:29 PM

बहुप्रतीक्षित और बहुभाषी फिल्म ‘‘बाहुबली’’ आज दुनिया भर में बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई और इसे दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

हैदराबाद: बहुप्रतीक्षित और बहुभाषी फिल्म ‘‘बाहुबली’’ आज दुनिया भर में बड़े पर्दे पर रिलीज हो गई और इसे दर्शकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।  देश में अब तक की सबसे महंगी फिल्म बताई जा रही इस फिल्म को विश्व भर में 4000 से अधिक थियेटरों में रिलीज किया गया। इस फिल्म का बजट करीब 200 करोड़ रपए है। 

कहानी:

इसकी कहानी एक काल्पनिक नगर माहेष्मती से शुरू होती है, जहां की महारानी के दो बेटे अमरेंद्र बाहुबली (प्रभास) और भालाल देव (राणा दग्गुबती) हैं। दोनों बेटों में से महारानी किसी एक को माहेष्मती का सिंघासन देना चाहती है। फिर जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ती है, इसकी सारी परतें खुलती जाती हैं और समय बदलता जाता है। 

इसी बीच एक समय ऐसा भी आता है जब अमरेंद्र के बेटे शिवुडू(प्रभास) को भलाल के लोगों से युद्ध करना पड़ता है। कहानी में अवंतिका (तमन्ना भाटिया) और देवसेना (अनुष्का शेट्टी) भी अहम किरदार हैं। बाकी की कहानी जानने के लिए आपकी फिल्म देखनी तो बनती है। फिल्म का संगीत बेहद अच्छा है।  बैकग्राउंड स्कोर भी सराहनीय है।

वैसे आपको बता दें कि इस पीरियड एक्शन ड्रामा में प्रभास, राणा दग्गुबती, कृष्णा, अनुष्का और तमन्ना ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं।  फिल्म के रिलीज होते ही आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के थियेटरों में बड़ी संख्या में फिल्म प्रेमी एकत्र होने लगे। दोनों राज्यों में कुछ स्थानों पर थियेटरों में भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को भी हस्तक्षेप करना पड़ा। टिकट की पूर्व में बुकिंग की व्यवस्था फिल्म की रिलीज से पहले गड़बड़ा गई। 

बड़ी संख्या में लोगों द्वारा ऑनलाइन बुकिंग कराने के कारण कई स्थानों पर कंप्यूटर के सर्वरों ने काम करना बंद कर दिया और सिनेमाघरों एवं मल्टीप्लेक्सों के बाहर लोगों की लंबी कतारें देखीं गयीं। ‘‘बाहुबली’’ के निर्देशक एस एस राजामौली और फिल्म यूनिट के अन्य सदस्य आज सुबह शहर के एक थियेटर में गए। राजामौली ने इस अवसर पर मीडिया से बात करने से विनम्रतापूर्वक मना कर दिया। अमिताभ बच्चन समेेत फिल्म जगत की जानी मानी हस्तियों ने फिल्म की प्रशंसा की है। 

 
:

BaahubaliPrabhasAnushka Shettybig bbollywood gossipMovie ReviewMovie Review news

loading...