FacebookTwitterg+Mail

43 साल बाद डैनी ने किया खुलासा, क्यों छोड़ा था फिल्म शोले में 'गब्बर' का रोल

danny denzongpa doing three films
17 May, 2018 05:17:58 PM

मुंबई: बाॅलीवुड के फेमस विलेन में से एक डैनी डेन्जोंगपा इस साल तीन फिल्म 'बायोस्‍कोपवाला', 'मणिकर्णिका : क्‍वीन ऑफ झांसी' और 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' में नज़र आने वाले हैं। कभी डैनी को फिल्म 'शोले' में गब्बर सिंह का रोल ऑफर हुआ था। लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से मना कर दिया था। 

 

PunjabKesari

 

हाल ही में एक इंटरव्यु के दौरान डैनी ने गब्बर में रोल न निभाने का राज़ खोला। उन्होंने बताया कि शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी ने जब फिल्म ऑफर की तब वे 'धर्मात्मा' फिल्म के लिए फिरोज खान को हां कह चुके थे। फिरोज खान ने आफगानिस्तान में शूटिंग की परमिशन भी ले ली थी। लिहाजा शूटिंग टाली नहीं जा सकती थी। तो डेट्स की कमी कारण उन्होंने गब्बर के रोल को ना कहना पड़ा। उन्होंने ये भी बताया कि, 'मुझे गब्बर के रोल के लिए ना कहने का कोई मलाल नहीं हुआ था। वो इसलिए क्योंकि 'शोले' के बाद अमजद खान की प्राइस बढ़ गई थी और इससे उनकी फीस भी ऑटोमेटिकली बढ़ गई थी। बता दें कि इस बात का खुलासा डैनी ने 43 साल बाद किया। 

 

PunjabKesari


डैनी बताते हैं, 'काबुलीवाला' की तरह यहां भी रहमत खान अफगानिस्‍तान से कोलकाता आता है। बच्ची मिनी में अपनी बेटी का अक्‍स देखता है'।  'मणिकर्णिका : क्‍वीन ऑफ झांसी' में वे गुलाम मोहम्मद गौस खान बने हैं, जो झांसी की रानी का खास रक्षक था। झांसी पर जब अंग्रेजों ने हमला कर दिया था तो गौस खान ने अंग्रेजों से लोहा लिया था। 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' में वे अफगान सरदार के रोल में हैं। इसमें रणदीप हुड्डा भारतीय सेना के प्रमुख की भूमिका में हैं। डैनी ने बताया कि 'बैटल ऑफ सारागढ़ी' की शूटिंग भी जल्दी ही शुरू होने वाली है।

 

PunjabKesari


Danny Denzongpa Three Films
loading...