main page

धर्मेश येलांडे : 'डांस प्लस सीजन-3' होगा ‘एक लेवल अप’

Updated 26 June, 2017 12:40:39 PM

भारत के सबसे बेहतरीन डांसिंग टैलेंट का सबसे बड़ा मंच ''डांस प्लस सीजन-3'' एक बार फिर से स्टार प्लस पर वापसी कर रहा है

मुंबई: भारत के सबसे बेहतरीन डांसिंग टैलेंट का सबसे बड़ा मंच 'डांस प्लस सीजन-3' एक बार फिर से स्टार प्लस पर वापसी कर रहा है जिसमें डांस का लेवल ‘एक लेवल अप’ होने वाला है। 'डांस प्लस' का पहला और दूसरा सीजन काफी एंटरटेनिंग रहा है और इस शो को दर्शकों से बहुत प्यार भी मिला लेकिन अब की बार 'डांस प्लस सीजन-3' में बहुत कुछ नया होनो वाला है जिसकी प्रमोशन के सिलसिले में कैप्टन धर्मेश येलांडे चंडीगढ़ पहुंचे थे। धर्मेश ने पंजाब केसरी की टीम से शो के सिलसिले में कई बातों शेयर की।  

इस साल प्रतिभागी अब तक की सबसे कठिन चुनौती - रेमो के स्क्वैड का सामना करेंगे। जिसमें दुनिया भर में बेहद सम्मानित एवं विख्यात पांच डांसिंग दिग्गज शामिल हैं। प्रतिभागियों को स्वयं को आगे बढ़ाना होगा और अपनी सीमाओं को चुनौती देनी होगी ताकि वे सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ डांसर्स के साथ प्रतिस्पर्धा कर पायें। दूसरे शब्दों में कहें तो इन सभी प्रतिभागियों को ‘‘एक लेवल अप‘‘ जाना होगा। दर्शको को इस बार भारतीय टेलीविजन पर अब तक के सबसे बेहतरीन डांस परफॉर्मेंसेस देखने को मिलेंगे। इस सीजन में सिर्फ चैलेंज ही नहीं बल्कि ईनाम भी ‘‘एक लेवल अप‘‘ होगा। 'डांस प्लस सीजन-3' के विजेता को रेमो डिसूजा की अगली फिल्म में आने का मौका मिलेगा।

इसमें टीम कैप्टन्स शक्ति मोहन, धर्मेश येलंडे और पुनीत पाठक और मशहूर कोरियोग्राफर एवं सुपर जज रेमो डि’सूजा शामिल हैं। राघव जुयाल इस सीजन को होस्ट करेंगे। सवाल - आजकल के टाइम में अभी भी कई लोग ऐसे हैं जो डांस को सपोर्ट नहीं करते, इस बारे में आप क्या कहेंगे ? हां , आज भी ऐसे लोग है जो डांस को सपोर्ट नहीं करते, लेकिन मेरा मानना है कि 'डांस प्लस सीजन-1' के शुरू होने से कई लोगों की धारणाएं बदली है और मुझे विश्वास है कि 'डांस प्लस सीजन-5' आने तक लोगो की डांस को सपोर्ट न करने की सोच भी बदल जाएगी। 

सवाल-ऑडिशन के टाइम आप कंटेस्टेंट के टैलेंट को किस तरह से पहचानते हैं ?
सबसे पहले हम कंटेस्टेंट के डांस को देखते है फिर उसके पैशन को और फिर उसके डांस में क्या यूनिक हैं इसे पहचानते है और साथ में ये भी देखते है कि उनके डांस करने की स्पीड कितनी फ़ास्ट है। 

सवाल -जजमेंट देते समय कई बार राय आपस में नहीं मिलती ?

हां ,ऐसा कई बार होता है। हम लोग की सोच अलग होने के कारण कई बार आपस में राय नहीं मिलती। लेकिन इससे कंटेस्टेंट को और सीखने का मौका  मिल जाता है, जो उनके डांस के लिए अच्छा होता है। 
  

सवाल-आपकी जर्नी भी एक कंटेस्टेंट के तौर पर डांस इंडिया के मंच से शुरू हुई थी और आज आप खुद एक जज की कुर्सी पर बैठते हो , इस सफर को आप किस तरीके से देखते हो?

जब मैं अकेला बैठता हूँ तो ये सोचता हूँ की आज मैं कहां पर हूँ , लेकिन अच्छा लगता है कि मैं आज यहां इस मंच पर अपनी मेहनत से पहुंचा हूं। मगर अभी और मेहनत करूंगा।  मुझे और काम करना है और नाम कमाना हैं। 


अपनी निजी ज़िंदगी के बारे में बात करते हुए धर्मेश ने बताया कि उनकी ड्रीम पार्टनर सुंदर होनी चहिए, सुशील होनी चाहिए। वो अच्छा खाना बनाती हूँ। जरूरी है की उसे डांस आता हो। लेकिन सबसे जरूरी है कि वो दिल की अच्छी हो। चंडीगढ़ आ कर मुझे बहुत अच्छा लग रहा हैं। सबसे पहले मैं यहां शॉपिंग करूंगा फिर ढाब्बे में जाकर पंजाबी खाना खाऊंगा। मुझे पंजाबी खाना बहुत पसंद है साथ में पंजाबी लोग भी मुझे बहुत अच्छे लगता हैं। मेरा मानना है की पंजाबी लोगो के दिल बहुत बड़े होते है जिसका मैं खुद दीवाना हूं। मुझे पंजाबियों से इतना प्यार है कि मैंने खुद 'खण्डे' का टैटू अपनी बाजू पर बनवाया हुआ हैं ,लेकिन फिल्म में सलीम का रोल करने के कारण मुझे इसको छुपाने के लिए इसके ऊपर एक नया टैटू 'कैसेट' बनवाना पड़ा। इसके साथ ही धर्मेश ने पंजाबी फैंस के लिए पंजाबी स्टाइल भंगड़ा भी किया। 

बता दें कि कोरियोग्राफर और डांसर धर्मेश येलांडे जो रेमो की एबीसीडी 1 और 2 का हिस्सा रह चुके हैं और इस बार वह 'डांस प्लस सीजन-3' के लिए बेहद एक्साइटेड हैं। इस बार की प्रतियोगिता आसान नहीं होगी लेकिन इसे देखना वाकई में आनंददायक होगा। 'डांस प्लस-3' का प्रसारण 1जुलाई से, शनिवार-रविवार, रात 8 बजे से स्टार प्लस पर शुरू होगा।

:

Dharmesh Yelandedance plus 3

loading...