FacebookTwitterg+Mail

इस वजह से लड़कियां नहीं रखती शर्ट में पॉकेट, होता है ये

do you know why girls dont have pocket in shirt
15 September, 2017 11:46:23 AM

मुंबई: अक्सर आपके सभी एक्ट्रैसेस कोे टी शर्ट पहने हुए तो देखा ही होगा। वह इस लुक में काफी डैशिंग नजर आती हैं। वैसे आप सबके मन में ये सवाल जरूर उठता होगा कि आखिर लड़कियों की शर्ट में पॉकेट क्यों नहीं होते या फिर होते भी हैं तो वो उसमें कुछ क्यों नहीं रखती। हम इस बारे में आपको बताएंगे। 

PunjabKesari

बताया जाता है कि बनी बनाई फॉर्मल शर्ट हो या फिर स्कूल से मिली हुई स्कूल ड्रैस इन दोनों ही सूरतों में ज्यादातर शर्ट पर पॉकेट बनी हुई मिलती हैं लेकिन अगर लड़कियां खुद से टेलर को शर्ट बनने के लिए देती हैं तो उसमें पॉकेट लगवाने से परहेज करती हैं।
हालांकि इसके पीछे कोई वैज्ञानिक नहीं बल्कि पुरानी परंम्परा और मानसिकता छिपी है। पहले जमाने में महिलाओं के कपड़ों में जेब नहीं होती थी। ऐसा इसलिए होता था क्योंकि अगर जेब होगी तो उसमें महिलाएं कुछ न कुछ जरूर रखेंगी और उनके बॉडी के प्राईवेट पार्टस आगे की तरफ उभरे हुए दिखाई देंगे।

PunjabKesari

बता दें कि यही वजह है कि लड़कियों की शर्ट में पॉकेट नहीं होती। भले ही जमाना बदल गया हो लेकिन ये बात लड़कियां आज भी मानती हैं ऐसा इसलिए क्योंकि पॉकेट ठीक उनके ब्रैस्ट के ऊपर बनी हुई होती है जिस वजह से लड़कियां पॉकेट बनी भी होती है तो उसका इस्तेमाल नहीं करती। 

PunjabKesari

 


girls dont have pocket in shirt
loading...