main page

फिल्म 'ओमेर्टा' को मिला 'A' सर्टिफिकेट, हंसल बोले- फिल्म के लिए सेंसर बोर्ड से गुजरना आसान नहीं

Updated 20 April, 2018 09:39:04 AM

बलीवुड एक्टर राजकुमार राव की अपकमिंग फिल्म ''ओमेर्टा'' को ''A'' सर्टिफिकेट मिला हैं। इस पर हंसल मेहता का कहना हैं कि वह जानते हैं कि उनकी फिल्म ''ओमेर्टा'' के लिए सेंसर बोर्ड से होकर गुजरना आसान नहीं होगा। कुख्यात आतंकी की जिंदगी पर आधारित यह फिल्म 4 मई को रिलीज होगी। लंदन और भारत में फिल्माई गई राजकुमार राव अभिनीत फिल्म कुछ आतंकी हमलों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें 9/11 हमला, मुंबई आतंकी हमला और अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल का बेरहमी से सिर कलम करने की घटना शामिल है।

मुंबई: बलीवुड एक्टर राजकुमार राव की अपकमिंग फिल्म 'ओमेर्टा' को 'A' सर्टिफिकेट मिला हैं। इस पर हंसल मेहता का कहना हैं कि वह जानते हैं कि उनकी फिल्म 'ओमेर्टा' के लिए सेंसर बोर्ड से होकर गुजरना आसान नहीं होगा। कुख्यात आतंकी की जिंदगी पर आधारित यह फिल्म 4 मई को रिलीज होगी। लंदन और भारत में फिल्माई गई राजकुमार राव अभिनीत फिल्म कुछ आतंकी हमलों के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें 9/11 हमला, मुंबई आतंकी हमला और अमेरिकी पत्रकार डेनियल पर्ल का बेरहमी से सिर कलम करने की घटना शामिल है।

 

Bollywood Tadka


फिल्म शुक्रवार को रिलीज होने वाली थी लेकिन इसकी रिलीज को अब आगे बढ़ाकर 4 मई कर दिया गया है। मेहता ने एक बयान में कहा, "फिल्म की कड़ी भाषा और हिंसा को देखते हुए हम जानते थे कि सेंसर बोर्ड से गुजरना फिल्म के लिए आसान नहीं होगा। हम फिल्म की मूल भावना को बनाए रखने के लिए फिल्म में कट नहीं चाहते थे, इसलिए हमने इंतजार किया। सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष और समीक्षा समिति के सदस्यों ने समझा कि कुछ विशेष दृश्य हटाए नहीं जा सकते हैं क्योंकि यह दर्शकों को बताने के लिए जरूरी हैं कि एक आतंकी का दिमाग कैसे काम करता है। इसलिए, हमने इंतजार किया और 'ओमेर्टा' को 4 मई को रिलीज करने का फैसला किया गया।"

 


बता दे कि फिल्म 'ओमेर्टा' को आखिरकार 'ए' प्रमाणपत्र के साथ केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोड ने मंजूरी दे दी है। यह फिल्म अहमद उमर सईद शेख की वैश्विक आतंकवादी गतिविधियों के बारे में है। हंसल मेहता पहले भी अपनी फिल्मों को लेकर सेंसर बोर्ड से दो-दो हाथ कर चुके हैं। वह 'ओमेर्टा' में छेड़छाड़ नहीं किए जाने को लेकर सेंसर बोर्ड से जूझने के लिए तैयार थे।इससे पहले एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा था कि वह एक भी कट लगाने की इजाजत नहीं देंगे। हालांकि, फिल्म सिर्फ एक प्रमुख कट लाने का आदेश दिया गया। यह उस सीन में में है जब शेख (अभिनेता राजकुमार राव) जेल में पेशाब कर रहा है और उस दौरान बाहर भारत का राष्ट्रगान बज रहा है। सेंसर बोर्ड ने इस आपत्तिजनक दृश्य से राष्ट्र गान को हटाने के लिए कहा है।

:

OmertaA certificatehansal mehtarajkummar rao

loading...