main page

फिल्म 'पद्मावत' ने चार दिन में कमाए इतने करोड़, जानें कलेक्शन

Updated 28 January, 2018 09:33:02 AM

फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत काफी विवादों के बाद रिलीज हो गई हैं। इस फिल्म ने चार दिन में फिल्म में भंसाली की ही ''बाजीराव मस्तानी'' से करीब दोगुनी कमाई कर ली। देशभर में रिलीज न हो पाने के बावजूद फिल्म ने पहले चार दिनों में 100 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। जबकि, 2015 में आई बाजीराव मस्तानी चार दिन में 57 करोड़ रु. ही कमा पाई थी।

मुंबई: फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत काफी विवादों के बाद रिलीज हो गई हैं। इस फिल्म ने चार दिन में फिल्म में भंसाली की ही 'बाजीराव मस्तानी' से करीब दोगुनी कमाई कर ली। देशभर में रिलीज न हो पाने के बावजूद फिल्म ने पहले चार दिनों में 100 करोड़ रुपए कमा लिए हैं। जबकि, 2015 में आई बाजीराव मस्तानी चार दिन में 57 करोड़ रु. ही कमा पाई थी। जबकि दोनों ही फिल्म में स्टारकास्ट भी एक जैसी है। अगर पीरियड फिल्मों से इसकी बराबरी की जाए तो 'बाहुबली-2' की चार दिन की कमाई 'पद्मावत' से 78 करोड़ ज्यादा थी।

फिल्म ट्रेड एनालिस्ट आमोद मेहरा कहते हैं कि इतने विरोध के बावजूद पद्मावत रविवार रात तक 150 करोड़ का कारोबार कर सकती है, क्योंकि लॉन्ग वीकेंड का फायदा इसे मिलेगा। फिल्म के लिए बहुत अच्छी एडवांस बुकिंग मिली है। हालांकि, दूसरी तरफ फिल्म ट्रेड एनालिस्ट गिरीश जौहर को बिजनेस से ज्यादा चिंता लोगों की सिक्युरिटी की है। वे कहते हैं, "फिल्म की कमाई को लेकर एक अनुमान था कि यह पहले ही दिन 20 करोड़ कमाएगी, लेकिन इससे मिले सिर्फ 5 करोड़ रुपए, लेकिन दूसरे दिन इसने 19 करोड़ कमाए, तीसरे दिन 32 करोड़ और चार दिनों में इसकी कमाई देखें तो यह करीब 100 करोड़ तक पहुंच रही है। हालांकि, मध्यप्रदेश, राजस्थान, उत्तरप्रदेश जैसे बड़े हिन्दी बेल्ट वाले प्रदेशों और गुजरात में पूरी तरह स्क्रीनिंग नहीं हो पाने का खामियाजा इसे उठाना पड़ रहा है। फिल्म 3500 स्क्रीन पर ही लग पाई, जबकि शुरुआती अंदाजा 4000 स्क्रीन पर रिलीज का था।"


 

:

Padmavatbox office collectionSanjay Leela Bhansali

loading...