main page

आपके रोंगटे खड़े कर देगा शाहिद, रणवीर और दीपिका की "पद्मावती" का ट्रेलर !!

Updated 09 October, 2017 01:46:04 PM

बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण के फैन्स के लिए आज एक बड़ा दिन साबित होने वाला है।

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रैस दीपिका पादुकोण के फैन्स के लिए आज एक बड़ा दिन साबित होने वाला है। आज पद्मावती का ट्रेलर रिलीज हो गया है। ब्लॉकबस्टर हिट बाजीराव मस्तानी के बाद संजय लीला भंसाली एक बार फिर पीरियड ड्रामा फिल्म लेकर आ रहे हैं। रानी पद्मावती की जिंदगी पर बेस्ड फिल्म पद्मावती के ट्रेलर को लेकर फैन्स बेहद उत्साहित हैं।

 

सोशल मीडिया पर फिल्म पद्मावती के ट्रेलर रिलीज को लेकर मेकर्स ने जानकारी शयेर की है। ट्विटर पर शेयर किए गए पोस्ट के मुताबिक पद्मावती का ट्रेलर 9 अक्टूबर दोपहर 13:03 बजे रिलीज हो गया है। ट्रेलर रिलीज का ये समय रखे जाने के पीछे भी एक खास वजह है। वजह है 1303 ईसवी की तारीख राजा रावल रत्न सिंह और अलाउद्दीन खि‍लीज के बीच हुई लड़ाई की गवाह है। कहानी की इस खास घटना को जिस क्रिएटिव अंदाज से ट्रेलर जारी करने के समय के साथ जोड़ा गया है इससे साफ है कि ट्रेलर में भी ऐसे कई राज फिल्म की फैंटेसी को और बढ़ा सकते हैं।

बॉलीवुड में लंबे अरसे से पीरियड फिल्मों को बनाने का दौर रहा है। दर्शकों की जितनी रुचि सांइस, फिक्शन बेस्ड फिल्मों के लिए है उतनी ही दिलचस्पी उनकी इतिहास के रोचक मुद्दों पर रही है। लेकिन इन हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्मों को बनाना शायद डायरेक्टर्स के लिए उतना आसान नहीं है। कई सालों की रिसर्च के जरिए तथ्यों को खंगालकर उसे पर्दे पर उतारना अपने आप में ही एक डायरेक्टर के लिए बड़ी चुनौती है। लेकिन इसी बीच फिल्म को लेकर कोई विवाद खड़ा हो जाए तो फिल्म की रिलीज को लेकर मुश्किलें और भी बढ़ जाती हैं, जैसा कि फिल्म पद्मावती के साथ हुआ। फिल्म में रानी पद्मावती की जिंदगी के चित्रण को लेकर कुछ समुदायों ने सवाल खड़े किए थे। राजस्थान में पद्मावती की शूटिंग के दौरान फिल्म की कहानी पर विवाद हुआ। कुछ संगठनों का आरोप था कि पद्मावती के चरित्र के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। कथित तौर पर अलाऊद्दीन के साथ रानी के प्रणय दृश्यों पर आपत्ति की गई। करनी सेना ने शूटिंग का विरोध किया और फिल्म के सट पर तोड़फोड़ की।

खबरों की मानें तो भंसाली के साथ मारपीट भी की गई थी। विरोध के बाद भंसाली ने पैकअप कर लिया। लेकिन फिल्म को पूरा किया गया और अब फिल्म 1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही है। शूटिंग पर जो विवाद हुआ सो हुआ, लेकिन जहां कुछ फैन्स फिल्म के ट्रेलर रिलीज के दिन को दीवाली जैसा बता रहे हैं वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ऐसे भी हैं जो ट्रेलर जारी होने की खबर पर फिर धमकी भरे अंदाज में नजर आ रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट किया है कि अगर ट्रेलर में रानी पद्मावती के बारे में कुछ भी गलत दिखाया तो थप्पड़ तो सिर्फ शुरुआत है। इस साल 1 दिसंबर को रिलीज होने जा रही इस फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मावती के किरदार में नजर आएंगी और रणवीर सिंह अलाउद्दीन खि‍लजी के रोल में नेैगेटिव किरदार में दिखेंगे। इसके अलावा एक्टर शाहिद कपूर राजा रावल रत्न सिंह का रोल प्ले कर रहे हैं।

:

padmavatitrailer release

loading...