main page

सेंसर बोर्ड की चली ऐसी कैंची, कट गए इन फिल्मों के ऐसे सीन्स

Updated 28 June, 2017 11:51:34 AM

बॉलीवुड की एेसी कई फिल्में हैं जिनमें बोलड और इंटीमेट सीन्स को शूटिंग के बाद थिएटर तक पहुंचते-पहुंचते कटवा दिया जातै है।

मुंबई: बॉलीवुड की एेसी कई फिल्में हैं जिनमें बोलड और इंटीमेट सीन्स को शूटिंग के बाद थिएटर तक पहुंचते-पहुंचते कटवा दिया जातै है। कभी फिल्म बहुत लम्बी होती है तो उसकी लंबाई को कम करने के लिए मेकर्स खुद कुछ सीन्स हटा देते हैं तो कभी सेंसर बोर्ड के दखल के बाद इन्हें डिलीट करवाया जाता है। आज आपको एेसी ही कुछ फिल्मों के डिलीटेड सीन्स के बारे में बता रहे हैं।

स्वरा भास्कर

स्वरा भास्कर स्टारर 'अनारकली ऑफ़ आरा' (2017) में सेंसर बोर्ड ने 11 कट लगाए थे। सूत्रों के मुताबिक, फाइनल कट में वह सीन भी हटा दिया गया था, जिसमें अनारकली की गलत तरीके से तलाशी ली जाती है। फिल्म के डायरैक्टर अविनाश दास थे।

Bollywood Tadka

सनी लियोन

2012 में डायरैक्टर पूजा भट्ट की फिल्म 'जिस्म 2' रिलीज हुई थी। जिसमें सनी लियोन, रणदीप हुड्डा और अरुणोदय सिंह मुख्य भूमिका में थे। इस फिल्म में रणदीप और सनी के बीच फिल्माए गए एक इंटीमेट सीन को सेंसर बोर्ड ने डिलीट करवा दिया था।

Bollywood Tadka

रणबीर कपूर

2011 में आई रणबीर कपूर और नरगिस फखरी स्टारर फिल्म 'रॉकस्टार' से एक सीन डिलीट किया गया था, जिसमें दोनों इंटीमेट होते नजर आते हैं। फिल्म के डायरैक्टर इम्तियाज अली थे।

Bollywood Tadka

कैटरीना कैफ

2003 में रिलीज हुई फिल्म 'बूम' से गुलशन ग्रोवर के साथ फिल्माए गए कैटरीना कैफ के एक स्टीमी सीन को डिलीट किया गया था। हालांकि, इंटरनैट पर यह सीन मौजूद है। इस फिल्म के डायरैक्टर कैजाद गुस्ताद थे।

Bollywood Tadka

विद्या बालन

2007 में आई फिल्म 'गुरु' से आर माधवन और विद्या बालन के बीच फिल्माए गए बेडरूम सीन को डिलीट किया गया था। इस सीन में दोनों की सिजलिंग कैमिस्ट्री देखने को मिलती है।

Bollywood Tadka

प्रियंका चोपड़ा

2008 में आई फिल्म तरुण मनसुखानी डायरैक्टेड 'दोस्ताना' में गे रिलेशनशिप को दिखाया गया था। जॉन अब्राहम, प्रियंका चोपड़ा और अभिषेक बच्चन ने फिल्म में लीड रोल किया था। फिल्म से एक सीन हटाया गया था, जिसमें जॉन अब्राहम बेड पर लेटे होते हैं और प्रियंका उनके उपर बैठी होती है।

Bollywood Tadka

परिणीति चोपड़ा

2011 में रिलीज हुई फिल्म 'लेडीज वर्सेस रिक्की बहल' से एक सीन डिलीट किया गया था, जिसमें लीडिंग लेडीज परिणीति चोपड़ा, दीपानिता शर्मा और अदिति शर्मा) जीत की ख़ुशी में ड्रिंक करती हैं। रणवीर सिंह स्टारर इस फिल्म को मनीष शर्मा ने डायरैक्ट किया था।

Bollywood Tadka

अनुष्का शर्मा

2016 में रिलीज हुई फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' से पाकिस्तानी आर्टिस्ट्स के बैन के चलते अनुष्का शर्मा के फवाद खान के कई सीन डिलीट किए गए थे। इतना ही नहीं, फिल्म से ऐश्वर्या राय और रणबीर कपूर के कुछ इंटीमेट सीन भी सेंसर बोर्ड के दखल के बाद काटे गए थे। फिल्म करन जौहर ने डायरैक्ट की थी।

:

katrina kaifpriyanka chopraranbir kapoorsunny leonintimate scence

loading...