main page

जब 8 साल की उम्र में इस एक्टर के प्यार में पागल थी सायरा, तो एेसे शुरु हुई लव स्टोरी

Updated 23 August, 2017 04:05:47 PM

बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रैस और दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो आज 72 साल की हो गईे हैं।

मुंबई: बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रैस और दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो आज 72 साल की हो गईे हैं। सायरा 1963 से 1969 तक बॉलीवुड की तीसरी हाइएस्ट पेड एक्ट्रैस रहीं। इसके साथ ही वह1971 से 1976 तक चौथी हाइएस्ट पेड एक्ट्रैस बनी।

Bollywood Tadka

कहा जाता है कि दिलीप कुमार की 1952 में आई फिल्म "आन" देखकर सायरा उनकी दीवानी हो गई थीं। उस समय उनकी उम्र सिर्फ आठ साल थी। सायरा को नहीं पता था कि यह स्टार आगे जाकर उनका जीवनसाथी बनने वाला है। सायरा बानो का परिवार नहीं चाहता था कि वह फिल्मों में आए, लेकिन सायरा को अदाकारी का बेहद शौंक था। उन्होंने 1961 में फिल्मी "जंगली" से शम्मी कपूर के साथ डेब्यू किया था। उस समय सायरा उस समय 16 साल की थी।

Bollywood Tadka

खबरों की मानें तो दिलीप ने एक बार सायरा बानो के साथ फिल्म करने से मना कर दिया था, क्योंकि उन्हें लगता था कि सायरा उम्र में उनसे बहुत छोटी हैं। उनके साथ रोमांस करना ठीक नहीं। सायरा ने दिलीप को एम्प्रेस करने के लिए एक टीचर से उर्दू और पार्सियन सीखी थी।

Bollywood Tadka

इतना ही नहीं उन्होंने दिलीप की पसंद और नापसंद के बारे में भी जाना। निर्देशक नाग रेड्डी अपनी फिल्म 'राम और श्याम' में सायरा बानो को लेना चाहते थे, लेकिन दिलीप इस पर राजी नहीं हुए। बाद में रेड्डी ने मुमताज को साइन कर लिया। इससे सायरा दिलीप कुमार से बेहद नाराज हो गई थीं।

Bollywood Tadka

बता दें कि इस वाक्या को देखकर दिलीप उस समय सायरा पर मोहित हो गए थे, जब वह उनकी बर्थडे पार्टी में शामिल होने उनके घर गए थे। सायरा ने यह पार्टी अपने नए बंगले पर दी थी।

Bollywood Tadka

Bollywood Tadka

Bollywood Tadka

:

saira banudilip kumarbirthday special

loading...