main page

दुनिया की सबसे बड़ी संस्था संयुक्त राष्ट्र ने वर्ल्ड टॉयलेट डे पर मांगा राम रहीम और हनीप्रीत से सहयो

Updated 04 October, 2017 11:29:10 PM

दुनिया की सबसे बड़ी संस्था संयुक्त राष्ट्र ने वर्ल्ड टॉयलेट डे पर दोनों से सहयोग मांगा है। 19 नवंबर को वर्ल्ड टॉयलेट...

मुंबईः दुनिया की सबसे बड़ी संस्था संयुक्त राष्ट्र ने वर्ल्ड टॉयलेट डे पर गुरमीत राम रहीम और उनकी बेटी हनीप्रीत इन्सां दोनों से सहयोग मांगा है। 19 नवंबर को वर्ल्ड टॉयलेट डे मनाया जाना है। संयुक्त राष्ट्र ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर  ट्वीट करके दोनों से इस अभियान में सहयोग देने का आमंत्रण भेजा है। 4 अक्टूबर को फिर एक ट्वीट किया, जिसमें हनीप्रीत को न्योता दिया गया। 

Bollywood Tadka

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख संत गुरमीत राम रहीम सिंह जी इन्सां को यूनाइटेड नेशन वर्ल्ड टॉयलेट डे पर होने वाले इवेंट में सहयोग मांगा है। गुरमीत राम रहीम के साथ उनकी बेटी हनीप्रीत को भी यही इनविटेशन दिया गया है। 

Bollywood Tadka

बता दें गुरमीत राम रहीम की बेटी हनीप्रीत इंसा काफी दिनों से पुलिस की नाकामी के कारण मिल नही रही थी, जिसके चलते प्रशासन के काम पर सवाल खड़े हो रहे थे। लेकिन मंगलवार जब कोर्ट में सेरेंडर करने के लिए हनीप्रीत इंसा जा रही थी तो पुलिस ने अपनी बहादुरी दिखाने के लिए हनीप्रीत इंसा को रास्ते में ही गिरफ़्तार कर लिया, ताकि लोगों को ये लगे कि पुलिस की कार्यवाई में हनीप्रीत पकड़ में आई।

Bollywood Tadka

सबूत के तौर पर हनीप्रीत ने कोर्ट जाते वक्त जिस गाड़ी में वह कोर्ट जा रही थी उसी गाड़ी में हनीप्रीत ने 2 टीवी चैनलों को इंटरव्यू दिया, जिसमें उसने जाहिर किया था कि वे सेरेंडर करने जा रही थी। लेकिन पुलिस ने अपनी काबलियत दिखाने के चक्कर में उन्हें रास्ते में रोक कर गिरफ्तार कर दिखाना चाहा कि जैसे पुलिस ने बहुत बड़ा तीर मारा। हैरानी वाली बात है कि जब वह खुद सेरेंडर करने आ रही थी तो पुलिस को क्या आवश्कता थी रास्ते में उन्हें रोक कर गिरफ्तार करने की। इसका जवाब तो प्रशासन को देना ही होगा। 

 

आपको बता दें सरकार ने दुनिया की सबसे बड़ी संस्था संयुक्त राष्ट्र के इस टवीट् को डिलीट करवा दिया है। लेकिन हमने कुछ सकरीनशूट सेव कर लिए थे जो हम आपको दिखाने जा रहे है।

 

हैरान करने वाली बात है कि हनीप्रीत को भी देशद्रोह और दूसरे कुछ मामलों का आरोप लगाते हुए पकड़ा। ड्रिंकिंग वाटर और सेनिटेशन ड्राइव चलाने वाली यूएन बॉडी ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा- डियर, हनीप्रीत और गुरमीत राम रहीम, आप वर्ल्ड टॉयलेट डे को सपोर्ट करें और अपनी बात रखें। 

 

सोशल मीडिया पर लोगों की मानें तो अभी भी करोड़ो लोग राम रहीम के साथ है, और उनका कहना है कि राम रहीम को झूठे आरोप में फसांया गया है। उनका कहना है कि राम रहीम द्वारा किए गए मानवता भलाई कार्यों से विश्व भर में जहां उनका नाम गिनीज बुक अॉफ रिर्कोड में दर्ज है, वहीं हमारे भारत देश में उन पर कई तरह के आरोपो की झड़ी लगाई जा रही है। वह सोशल मीडिया पर लगातार न्याय की मांग कर रहे है। अब देखना ये होगा कि सरकार इन्हें न्याय देती है या ये सिलसिला ऐसे ही चलता रहेगा। 
 

:

Gurmeet Ram Rahim SinghHoneypreetinsanUnited NationsAmericaworld toilet dayhelpRam rahim SpeechInvitation

loading...