main page

सावधान! ये ब्‍यूटी ट्रीटमेंट कर सकते हैं आपको बीमार (PICS)

Updated 06 August, 2015 11:56:16 AM

महिलाएं सुंदर और आकर्षक लगने के लिए तरह तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं लेकिन ब्‍यूटी ट्रीटमेंट करवाते समय ध्‍यान देना चाहिए कि इससे उन्‍हे क्‍या समस्‍याएं हो सकती हैं।

नई दिल्लीः महिलाएं सुंदर और आकर्षक लगने के लिए तरह तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट करवाती हैं लेकिन ब्‍यूटी ट्रीटमेंट करवाते समय ध्‍यान देना चाहिए कि इससे उन्‍हे क्‍या समस्‍याएं हो सकती हैं। यह आपकी संवेदनशील त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं।  

आइए जानते हैं कि कौन से ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट आपके शरीर को बर्बाद कर सकते हैं।

1. बिकनी वैक्सीन: बिकनी वैक्सीन करवाने से कई प्रकार के संक्रमण होने का खतरा रहता है, अगर वैक्सीन करने वाला एक अनुभवी ब्‍यूटीशियन न हों।

2. लेज़र हेयर रिमूवल: इस प्रक्रिया में लेज़र की मदद से बालों को स्‍थाई तौर पर निकाल दिया जाता है। ऐसा कोई एक्‍सपर्ट करें तो ठीक है लेकिन यह प्रक्रिया असुरक्षित होने का भय रहता है। इसे करवाने के बाद कुछ हफ्तों तक सूरज की रोशनी से परहेज रखना होता है।

3. मैनीक्‍योर और पैडीक्‍योर: मैनीक्‍योर और पैडीक्‍योर करते समय बहुत सारे कैमिकल का इस्‍तेमाल किया जाता है। इसकी वजह से हाथों और पैरों में फंगल और बैक्‍टीरियल इंफेक्‍शन भी हो सकता है। 

4. टैनिंग बेड्स: लोग कई बार स्‍कीन को तुरंत दमकाने के लिए टैनिंग बेड्स को करवाते हैं। इससे उम्र का पता जल्‍दी लगता है, स्‍कीन में ढीलापन भी जल्‍दी आ जाता है। इस्‍तेमाल की जाने वाली यूवी किरणों की वजह से आंखों और स्‍कीन कैंसर का खतरा भी रहता है।

5. बोटेक्‍स इंजैक्‍शन: चेहरे से झुर्रियां दूर करने के लिए बोटेक्‍स का इंजैक्‍शन दिया जाता है जो कि एक खतरनाक प्रक्रिया होती है। इसकी वजह से मांसपेशियों में कमजोरी आती है और रेडनेस की समस्‍या आती है।

6. आईब्रो वैक्‍सिंगः आंखों के ऊपर की त्‍वचा बहुत मुलायम होती है। ऐसे में वहां आईब्रो सेटिंग के लिए वैक्‍सीन करवाना खतरनाक होती है।  थ्रेडिंग करवाना ही बेहतर ऑपशन है। 

:

Beauty TreatmentWaxingInjectionTanningManicurePedicure

loading...