main page

B'Day Spl: जब स्कूल ड्रेस में अपना पहला ऑडीशन देने पहुंची थी Alia Bhatt, इस शर्त पर हुआ सेलेक्शन

Updated 15 March, 2023 11:26:49 AM

जब स्कूल ड्रेस में अपना पहला ऑडीशन देने पहुंची थी आलिया भट्ट।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल।  बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार आलिया भट्ट आज अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। एक्ट्रेस ने 'राजी' से लेकर 'गंगूबाई काठियावाड़ी' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई है, लेकिन कई बार उन्हें यह कह कर ट्रोल किया है कि वो सिल्वर स्पून के साथ जन्मी हैं। नेपोटिज्म पर आलिया ने कई बार खुलकर अपनी राय शेयर की है लेकिन सच्चाई तो यही है कि यह टैग आज भी उनके ऊपर लगा हुआ है। बी- टाउन के सबसे नामी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की बेटी होने के बाद भी फिल्म इंडस्ट्री में आना आलिया के लिए उतना भी आसान नहीं था जितना कि लोग समझते हैं। 

जब भंसाली ने आलिया को कर दिया था रिजेक्ट
बेहद ही कम लोग जानते हैं कि आलिया का बचपन से ही एक्ट्रेस बनने का सपना था। वहीं एक्ट्रेस ने बेशक 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' के जरिए अपना सफल डेब्यू किया लेकिन इससे पहले उन्होंने संघर्ष और बालिका बधू जैसी फिल्मों में एक बाल कलाकार के रूप में अपनी एक्टिंग की स्किल को निखारा था। 

स्कूल ड्रेस में दिया पहला ऑडीशन
आपको बता दें कि आलिया जब 12वीं क्लास में थी तभी से उनका मन एक्टिंग की तरफ अट्रैक्ट होने लगा था। वहीं 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' फिल्म के लिए तो आलिया स्कूल स्ड्रेस में ही ऑडीशन देने पहुंच गई थी। ऐसा इसलिए क्योंकि उस वक्त आलिया के एग्जाम चल रहे थे। 500 लड़कियों के बीच आलिया ने 'बहारा-बहारा' सॉन्ग पर डांस किया , जिसे देखते ही करण जौहर एक्ट्रेस से इम्प्रेस हो गए थे। 

16 किलो वजन घटाया
करण जौहर ने जब आलिया को फिल्म के लिए सेलेक्ट किया तो, सिद्धार्थ मल्होत्रा ने उनसे कहा था कि क्या वह आलिया को 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में लेने के लिए श्योर हैं? एक स्कूल ड्रेस में आई हुई यह लड़की इतना इम्पोर्टेंट किरदार निभा पाएगी। बता दें कि आलिया का वजन उस वक्त करीब 68 किलो था। इस बात पर करण ने आलिया से कहा कि अगर वो अपना वजन घटा लेती हैं, तो वे इस फिल्म का हिस्सा बनने में कामयाब हो पाएगी। आलिया ने अपनी मेहनत और लगन से यह कारनामा कर दिखाया। एक्ट्रेस ने उस वक्त केवल 3 महीने में ही 16 किलो वजन घटा लिया था।

Content Editor: Varsha Yadav

Alia Bhatt birthday splAlia BhattAlia Bhatt BirthdayAlia Bhatt First Auditionstudent of the yearalia bhatt agemahesh bhattkaran joharbollywood newshindi news

loading...