main page

'बाजीराव मस्तानी' को मिले एशियन फिल्म अवॉर्ड्स में पांच नामांकन

Updated 05 February, 2016 05:43:15 PM

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' को दसवें एशियन फिल्म अवॉर्ड्स (एएफए) में सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित पांच श्रेणियों में नामांकित किया गया है।

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत संजय लीला भंसाली की फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' को दसवें एशियन फिल्म अवॉर्ड्स (एएफए) में सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित पांच श्रेणियों में नामांकित किया गया है। फिल्म को मिले दूसरे नामांकनों में सर्वश्रेष्ठ एडिटिंग (राजेश पांडे), सर्वश्रेष्ठ मूल संगीत (निहार रंजन समल), सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्टस (प्रसाद सुतार) और सर्वश्रेष्ठ कास्टयूम (अंजू मोदी एवं मैक्सिमा बासु) शामिल हैं।

तलवार फिल्म को सर्वश्रेष्ठ पटकथा के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है। प्रसिद्ध फिल्मकार-पटकथाकार विशाल भारद्वाज ने यह पटकथा लिखी है। नवोदित अभिनेता विकी कौशल को मसान के लिए सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता की श्रेणी में नामांकन मिला है।एस एस राजमौली की 'बाहुबली' को सर्वश्रेष्ठ विजुअल इफेक्टस (श्रीनिवास मोहन) के पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया है।

सर्वश्रेष्ठ मूल संगीत श्रेणी में 'बॉम्बे वेलवेट' (अमित त्रिवेदी) को भी नामांकन मिला है। हालांकि अभिनय की चार श्रेणियों में किसी भी भारतीय कलाकार को जगह नहीं मिली है। इस साल नौ एशियाई देशों की 36 फिल्में शीर्ष पुरस्कारों की दौड़ में हैं और विजेताओं को 17 मार्च को मकाउ में एक रंगारंग समारोह में पुरस्कार दिए जाएंगे।

 
:

Bajirao Mastanifilm awardsRanveer SinghDeepika Padukone

loading...