main page

B'day Spl: एक समय तीनों खानों पर भारी थे गोविंदा, एक साथ साइन की 50 फिल्में

Updated 21 December, 2022 11:53:22 AM

अपने दमदार अभिनय और शानदार डांसिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले गोविंदा आज अपना 59वां  बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। अपने दमदार अभिनय और शानदार डांसिंग के दम पर बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले गोविंदा आज अपना 59वां  बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। हीरो नंबर वन के नाम से मशहूर गोविंदा हिंदी सिनेमा के ऐसे एक्टरों में शुमार है जिन्होंने अपनी मेहनत और एक्टिंग के दम पर अपनी किस्मत को लिखा है।

 80 से 90 को दशक में अभिनेता अकेले ही बड़े-बड़े एक्टरों को टक्कर देते थे। बॉलीवुड में एक समय ऐसी खबरें भी चलने लगी थीं कि गोविंदा अकेले ही तीनों खानों ( सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान ) को खा जाएंगें। गोविंदा की पारिवारिक परिस्थितियों की बात करें तो उनके पिता अरुण अहूजा एक जाने माने एक्टर थे , और उनकी मां सिंगर थी।

 लेकिन गोविंदा के जन्म से पहले  ही उनके माता पिता के बीच दूरियां बढ़ने लगीं। नौबत यहां तक आ गई कि उनके पिता ने उन्हें उनके जन्म के बाद गोद में लेने से भी इंनकार कर दिया था। हांलाकि समय  के साथ सब कुछ ठीक हो गया। लेकिन उनके पिता को फिल्मों में इतना नुकसान  हो गया कि उन्हें अपना घर तक बेचना पड़ा गया। गोविंदा ने 1963 मे कोमर्स से ग्रेजुएट किया, जिसके बाद वो नौकरी की तलाश में जुट गए। एक इंटरव्यू के दौरान वो ठीक से इंग्लिश न बोल पाने के कारण रिजेक्ट तक हो गए थे। 

गोविंदा को एलविन नाम की विज्ञापन कंपनी में काम करने का मौका भी मिला। हांलाकि अभिनेता ने 1986 में फिल्म 'इल्जाम' के जरिए बड़े पर्दे पर धमाकेदार एंट्री की। इसके बाद गोविंदा की किस्मत ऐसी चमकी कि उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। महज 22 साल की उम्र में ही अभिनेताने  50 से ज्यादा फिल्मों को साइन कर लिया था। अपने शानदार फिल्मी करियर में एक्टर ने 165 से ज्यादा फिल्मों में अपनी दमदार अभिनय किया। गोविंदा ने 'राजा बाबू', 'शोला और शबनम', 'दीवाना मस्ताना', 'कुली नंबर वन', 'दूल्हे राजा', 'साजन चले ससुराल', 'हीरो नं वन', 'कुली नं वन', 'बड़े मियां छोटे मियां' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। 

Content Editor: Varsha Yadav

GOVINDAGOVINDA BIRTHDAY SPECIALGOVINDALATEST NEWSUPCOMING NEWS

loading...