main page

Year Ender 2022: वरुण धवन से लेकर सांमथा तक, इन स्टार्स ने किया अपनी बीमारियों का खुलासा

Updated 13 December, 2022 04:48:30 PM

तो आइए जानते हैं उन रियल स्टार्स के बारें में जिन्होंने अपनी बीमारियों को फैंस के साथ शेयर किया है

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। क्या आप जानते हैं कि  हमेशा फिट दिखने वाले फिल्मी सितारे भी कई गंभीर बीमारियों के शिकार होते हैं। वह अपनी चकाचौंध भरी जिंदगी में उन्हें छिपा कर रखते हैं। लेकिन इस साल 2022 में कई ऐसे सेलेब्रिटीज हैं जिन्होंने अपनी बीमारियों का खुलासा किया है। तो आइए जानते हैं उन रियल स्टार्स के बारें में जिन्होंने अपनी बीमारियों को फैंस के साथ शेयर किया है। 

सामंथा रुथ प्रभु
साल 2022 में नेशनल क्रश और एक्ट्रेस सामंथा अपनी बीमारी को लेकर काफी चर्चा में रहीं। हालांकि, सामंथा ने अपनी बीमारी के बारे में फैंस के साथ खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया पर हेल्थ से जुड़ी पोस्ट शेयर की थी। जिसमें सामंथा ने बताया था कि वह मायोसाइटिस (Mysositis) नाम की बीमारी से जूझ रही हैं। इस बीमारी से मांसपेशियों से जुड़ी समस्याएं होती हैं। मरीज को मांशपेशियों में दर्द और थकान की शिकायत लगातार बनी रहती हैं। इतना ही नहीं कभी- कभी तो मरीज का चलना- फिरना भी मुश्किल हो जाता है। वहीं कुछ निगलने और सांस लेने में भी कठिनाई होने लगती है। 

यामी गौतम 
यामी गौतम  बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस में से एक हैं। लेकिन स्क्रीन पर चमकती एक्ट्रेस स्किन डिजीज से पीड़ित हैं। यामी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर इस बीमारी  के बारे में बताया है। यामी ने कहा कि उन्हें केराटोसिस पिलारिस ( keratosis pilaris) नाम की स्कीन डिजीज है। जिससे स्कीन पर छोटे- छोटे दाने हो जाते हैं। एक्ट्रेस ने बताया कि यह बीमारी उन्हें टीनएज के समय से है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Yami Gautam Dhar (@yamigautam)

वरुण धवन
एक्टर वरुण धवन के सिक्स पैक एब्स तो आपने देंखे ही होंगे। लेकिन फिट दिखने वाले वरुण को भी एक बीमारी है। जिसका खुलासा एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान किया है। वरुण ने बताया कि उन्हें वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन (Vestibular Hypofunction) नाम की बीमारी है। जो की कान के अंदरुनी हिस्से में होती है। अगर किसी को ये बीमारी हो जाए तो कान से दिमाग तक मैसेज भेजने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। ह्यूमन बॉडी में कान, आंख और मसल्स को बैलेंस करने के लिए वेस्टिबुलर सिस्टम होता है, इस बीमारी के चलते शरीर अपना बैलेंस खो बैठता है। 

Bollywood Tadka

फातिमा सना शेख 
दंगल गर्ल फातिमा सना शेख एक बेहद गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। हाल ही में उन्होंने अपनी इस बीमारी का खुलासा किया है। सना ने नवंबर के महीने में एपिलेप्सी अवेयरनेस के मौके पर बताया कि उन्हें मिर्गी जैसी गंभीर है। सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्होंने बताया कि इस बीमारी का पता उन्हें दंगल फिल्म के लिए ट्रेनिंग करते वक्त पता चला था। जब उन्हें अचानक मिर्गी का दौरा पड़ा था और उनकी सीधा अस्पताल में खुली थी। सना ने आगे बताया कि उन्होंने कई सालों तक तो इस बीमारी को एक्सेप्ट ही नहीं किया था, लेकिन अब वह इसके साथ जीना सीख गई हैं। 

निमृत कौर अहलूवालिया 
टीवी शो छोटी सरदानी फेम और बिग बॉस 16 में नजर आने वाली निमृत कौर को मेंटल इशुज हैं। इस बात का खुलासा एक्ट्रेस ने बिग बॉस 16 के एक एपिसोड में किया है। जहां उन्होंने बिग बॉस से बात करते हुए कंफेस किया था कि वह लंबे समय से डिप्रेशन और तनाव से जूझ रही हैं। 

नीति टेलर 
कैसी ये यारियां फेम नीति टेलर ने  नेशनल टेलीविजन पर अपनी बीमारी का खुलासा किया है। नीति हाल ही में  खत्म हुए रियलटी शो झलक दिखला जा सीजन 10 में नजर आई थीं। जहां उन्होंने बताया था की जब वह छोटी थी तो उनके दिल में छेद था और इसलिए उन्हें किसी भी तरह की थका देने वाली एक्टिवीटी करने की इजाजत नही थी। उन्हें डांस करना भी मना था। ो

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nititaybawa (@nititaylor)

Content Editor: kahkasha

Yearender 2022Yearenderयादें 2022safarnama 2022अलविदा 2022सफरनामा 2022tars revealed their ailmentscelebrities share diseasevarun dhawan diseasesamantha diseaseniti tylornimrit kaurbig boss 16entertainment news

loading...