main page

अपने जन्मदिन से पहले, पापोन ने राजधानी में लचित दिवस समारोह में परफॉर्म कर मनाया जश्न

Updated 24 November, 2022 11:44:06 AM

सिंगर पापोन ने दिल्ली में लचित दिवस समारोह में परफॉर्म किया। इस अवसर पर अहोम जनरल लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती मनाई जाएगी।तो वहीं इसी दिन पापोन भी अपना जन्मदिन मनाते है।

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। अपने गानों से सभी के दिलों में राज करने वाले गीतकार पापोन  कान्स फिल्म फेस्टिवल जैसे अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर असम और उनके संगीत विरासत का प्रतिनिधित्व किया है। एकबार फिर एक पायदान ऊपर जाते हुए, पापोन ने दिल्ली में लचित दिवस समारोह में परफॉर्म किया करेंगे। इस अवसर पर अहोम जनरल लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती मनाई जाएगी। तो वहीं इसी दिन पापोन भी अपना जन्मदिन मनाते है।

23 से 25 नवंबर तक चलेगा  समारोह
लचित दिवस भारत के असम राज्य में एक क्षेत्रीय सार्वजनिक अवकाश है, जो प्रत्येक वर्ष 24 नवंबर को मनाया जाता है। यह दिन स्वर्गीय लचित बोरफुकन की वीरता और सरायघाट की लड़ाई में असमिया सेना की जीत का जश्न मनाता है। इस बार लाचित दिवस का समारोह नई दिल्ली में 3 दिन चलेगा, जो 23 से 25 नवंबर तक तीन दिवसीय समापन समारोह के साथ समाप्त होगा।

पापोन ने खुद को बताया खुशकिस्मत
अपने परफॉर्मेंस के बारे में बात करते हुए पापोन कहते हैं, "अपने होम स्टेट को रिप्रेजेंट करना मेरे लिए हमेशा एक सम्मान की बात है। मैं इस बात से बहुत प्रभावित हूं कि मुझे इतने सम्माननीय अवसर पर प्रदर्शन के लिए आमंत्रित किया गया है। मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि मेरी जन्मतिथि महान महाबीर लचित बोरफुकन जन्मतिथि है। मैं अपने होम स्टेट को रिप्रेजेंट करने वाले कुछ प्रसिद्ध आसामी गीतों की प्रस्तुति के लिए उत्सुक हूं।" 

पीएम मोदी भी हो सकते है शामिल 
इस कार्यक्रम में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी सहित प्रमुख राजनीतिक नेताओं की उपस्थिति होगी। अहोम वंश के महान योद्धा बीर लचित बोरफुकन की 400वीं जयंती 23 नवंबर को विज्ञान भवन में भव्य कार्यक्रम के साथ अहोम वंश के 600 साल पुराने इतिहास पर एक प्रदर्शनी के साथ आयोजित किया गया है।

News Editor: Deepender Thakur

singer papopapon birthdaypapon performance in delhilachit samaroh in delhi400 lachit celebrationentertainment news

loading...