main page

Year Ender 2023: इन रोमांटिक फिल्मों ने साल 2023 में बड़े पर्दे पर मचाया है खूब धमाल

Updated 20 December, 2023 04:22:43 PM

साल 2023 भारतीय बॉक्स ऑफिस के लिए शानदार साल रहा है। इस साल जहां एक्शन एंटरटेनर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चलाया, तो वहीं इस साल आईं लव स्टोरीज ने भी दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई और हर तरफ से इन्हें भरपूर प्यार मिला।

नई दिल्ली। साल 2023 भारतीय बॉक्स ऑफिस के लिए शानदार साल रहा है। इस साल जहां एक्शन एंटरटेनर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर अपना जादू चलाया, तो वहीं इस साल आईं लव स्टोरीज ने भी दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई और हर तरफ से इन्हें भरपूर प्यार मिला। ऐसे में अब जब ये साल खत्म होने को है तो आइए एक नजर डालते हैं उन फिल्मी लव स्टोरीज जिन्होंने इस साल दर्शकों को अपना दीवाना बना लिया और बॉलीवुड में रोमांटिक शैली को रिवाइव किया।

 

तू झूठी मैं मक्कार
रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर स्टारर 'तू झूठी मैं मक्कार' के साथ रोमांटिक जॉनर के लिए साल 2023 की शानदार शुरुआत हुई। फिल्म मेकर लव रंजन द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने रणबीर कपूर रोमांटिक ब्वॉय वाले जोन में ला दिया और दर्शकों ने उन्हें खूब पसंद किया। इसके अलावा श्रद्धा कपूर भी अपने अपीयरेंस और अभिनय से पूरी फिल्म में छा गईं और दर्शकों ने फिल्म पर खूब प्यार बरसाया। म्यूजिक से लेकर स्टोरी टेलिंग और सेटअप तक, यह फिल्म पूरी तरह से बॉलीवुड के ट्रेडमार्क रोमांटिक स्टाइल का सबूत थी, जिसने न केवल बॉक्स ऑफिस पर बल्कि दर्शकों का प्यार भी जीता।

 

डंकी
शाहरुख खान बिना शक भारतीय सिनेमा के सबसे फेवरेट रोमांटिक हीरो हैं। ऐसे में इस साल जहां हमने शाहरुख खान को बॉक्स ऑफिस पर 'पठान' और 'जवान' के साथ धूम मचाते हुए देखा, वहीं सुपरस्टार ने राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी 'डंकी' के साथ रोमांटिक ड्रामा की ओर रुख किया। इस मच अवेटेड फिल्म में एक खूबसूरत और दिल जीतने वाली प्रेम कहानी है जिसमें शाहरुख खान तापसी पन्नू के साथ रोमांस करते नजर आएंगे। रोमांटिक जॉनर में सुपरस्टार का कोई मुकाबला नहीं है और ट्रेलर और गानों ने यह साबित कर दिया है। यह फिल्म 21 दिसंबर 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

 

गदर 2
सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा स्टारर गदर 2 साल की उन फिल्मों में से एक है जो रोमांटिक पृष्ठभूमि के साथ आती है। फिल्म का म्यूजिक प्रशंसकों और दर्शकों को पसंद आया और फिल्म को हर किसी का भरपूर प्यार मिला, क्योंकि दर्शकों को तारा सिंह और सकीना की अपनी पसंदीदा जोड़ी को बड़े पर्दे पर वापस देखने का मौका मिला।

 

सत्यप्रेम की कथा  
कार्तिक आर्यन स्टारर सत्यप्रेम की कथा साल की सबसे बड़ी रोमांटिक ड्रामा फिल्म है जिसने फैमिली दर्शकों को बड़ी संख्या में सिनेमाघरों में खींचा। नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के तले बनी इस रोमांटिक एंटरटेनर में कियारा आडवाणी भी मुख्य भूमिका में हैं और दर्शकों के हर सेक्शन ने फिल्म को पसंद किया। फिल्म की कहानी दर्शकों को पसंद आई और सत्तू के रोल में कार्तिक का किरदार भारतीय सिनेमा के सबसे पसंदीदा किरदारों में से एक बन गया।

 

जरा हट के जरा बचके
सारा अली खान और विक्की कौशल स्टारर ज़रा हटके ज़रा बचके साल की सबसे पसंदीदा देसी रोमांटिक एंटरटेनर में से एक है। एक छोटे शहर की पृष्ठभूमि पर आधारित इस रोमांटिक ड्रामा ने दर्शकों को इससे बांधे रखा और एक बहुत जरूरी फैमिली एंटरटेनर दिया, जिसे दर्शकों का प्यार और तारीफ मिली। फिल्म का संगीत दर्शकों के बीच छा गया।

Content Editor: Varsha Yadav

year ender 2023tu jhuti me makkardunkigadar 2satyaprem ki kathaतू झूठी मैं मक्कारडंकीगदर2

loading...