main page

Year Ender 2022: जब इन सितारों ने असल जिंदगी को उतारा बड़े पर्दे पर

Updated 13 December, 2022 03:35:14 PM

यहां कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताया जा रहा है जिन्होंने 2022 में वास्तविक जीवन के किरदारों को बड़े और छोटे स्क्रीन पर बखूबी निभाया है।

नई दिल्ली, टीम डिजिटल। इस साल हमारे पास कुछ अद्भुत फिल्में और शोज रहे ,उनमें से कुछ एक्टर्स ने ऐसे लोगों की कहानियां को जीवंत तरीके से पर्दे पर उतारा है। यहां कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में बताया जा रहा है जिन्होंने 2022 में वास्तविक जीवन के किरदारों को बड़े और छोटे स्क्रीन पर बखूबी निभाया है।

विक्रम साराभाई - इश्वक सिंह (रॉकेट बॉयज़) 
भारतीय अंतरिक्ष कार्यक्रम के जनक माने जाने वाले विक्रम साराभाई की यात्रा को शायद ही स्क्रीन पर तब तक दिखाया गया था ,जब तक इश्वक सिंह को रॉकेट बॉयज़ सिरीज़ में नहीं लिया गया था। उन्होंने किरदार को इतनी अच्छी तरह से चित्रित किया कि अब हम उस भूमिका में किसी और की कल्पना नहीं कर सकते है। 

IPS अमित लोढ़ा - करण टैकर (खाकी - द बिहार चैप्टर) 
करण टैकर को हाल ही में खाकी द बिहार चैप्टर में देखा गया था, जहां उन्होंने IPS अमित लोढ़ा की भूमिका निभाई थी। कहानी अमित की किताब 'बिहार डायरीज: द ट्रू स्टोरी ऑफ हाउ बिहार्स मोस्ट डेंजरस क्रिमिनल वाज कॉट' पर आधारित है। यह वास्तविक जीवन की थ्रिलर कहानी है, जिसे करण ने बखूबी निभाया। 

गंगूबाई - आलिया भट्ट (गंगूबाई काठियावाड़ी) 
संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी साल की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक रही, जिसमें आलिया भट्ट को टाइटल रोल भूमिका निभाते हुए देखा गया था। फिल्म वास्तविक जीवन से प्रेरित कहानी के बारे में है, जिसे बाद में सराहनीय रूप से एक वेश्यालय में बेच दिया जाता है। फिल्म एक व्यावसायिक सेक्स वर्कर की कहानी बताती है जो अपने पेशे और उससे आगे अपने काम के लिए अविश्वसनीय मात्रा में प्रसिद्धि की ओर बढ़ी। 

कैप्टन विक्रांत खन्ना - अजय देवगन (रनवे 34) 
अजय देवगन कैप्टन विक्रांत खन्ना की कहानी कहते हैं और फिल्म 2015 में दुबई से कोच्चि के लिए जेट एयरवेज की उड़ान पर एक विमानन घटना से प्रेरित है।यह विक्रांत के वीर निर्णय की कहानी है, जिसने इतने लोगों की जान बचाई। 

मिताली राज - तापसी पन्नू (शाबाश मिठू) 
तापसी पन्नू का दमदार प्रदर्शन, जहां वह एक महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज की कहानी को पर्दे पर पेश करती हैं। इस फिल्म के लिए अभिनेत्री को अपने प्रदर्शन के लिए शानदार समीक्षाएं भी मिलीं। 

नंबी नारायणन - आर माधवन (रॉकेटरी) 
आर माधवन भारतीय वैज्ञानिक नंबी नारायणन की भूमिका निभाते हैं, जिन पर कभी जासूसी का आरोप लगाया गया था। माधवन ने इस भूमिका में इतनी अच्छी तरह से महारत हासिल की कि दोनों के बीच शारीरिक समानता भी अलौकिक थी।

 

इन एक्टर्स ेने रीयल लाइफ कैरेक्टर्स को बेहद शानदार तरीके से पर्दे पर दिखाया है। फैंस ने इनको बहुत पसंद किया और सराहा है।

Content Editor: Varsha Yadav

Year ender 2022Karan Tackeraliya bhattajay devgnIshwak Singhreal life characterbollywood news

loading...