main page

Valentine Day 2023: Ddlj से लेकर 'हम तुम' तक बॉलीवुड की इन फिल्मों में दिखा प्यार का सच्चा रंग

Updated 14 February, 2023 01:53:39 PM

इस वैलेनटाइन देखें ये टॉप 3 मोस्ट रोमेंटिक फिल्में।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। प्यार को शब्दों में बता पाना नामुमकिन है लेकिन इसे जाहिर करने के लिए आज का दिन यानी 14 फरवरी को वैलेंटाइंस डे के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है। इस खास दिन सभी प्रेमी-प्रेमिका अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने की कोशिश करते हैं और यह जाहिर करते हैं कि वो उनसे कितना प्यार करते हैं। बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी फिल्में बनी है जिनमें प्यार को बेहतरीन अंदाज में पेश किया है लेकिन आज हम आपको टॉप 4 ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं। इन फिल्मों में प्रेम के अलग-अलग रंगों को दिखाया गया है। यह सभी फिल्में आप ओटीटी प्लेफॉर्म पर देख सकते हैं।

टॉप 3 रोमांटिक फिल्में 

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे ( Dilwale Dulhania Le Jayenge)
शाहरुख और काजोल स्टारर यह फिल्म लोगों की ऑल टाइम फेवरेट फिल्मों में से एक है। वहीं प्यार में डूबे लोगों की यह फिल्म हमेशा से पसंदीदा रही है। दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे में राज और सिमरन की जोड़ी को देश-विदेशों में जना पहचाना जाता है। फिल्म के डायलॉग से लेकर गानों तक आज भी लोगों को काफी पसंद आते हैं।

रहना है तेरे दिल में( Rehna He Tere Dil Me)
फिल्मों में जब भी रोमांस की बात होती है तो 'रहना है तेरे दिल में' का नाम भी अपने आप सामने आ जाता है। इस फिल्म में प्यार की एक अलग ही परिभाषा को पेश किया गया है। फिल्म का गाना 'जरा-जरा' आज भी लोग उतने ही उत्सुकता के साथ सुनते हैं। 

हम तुम( Hum Tum)
सैफ अली खान और रानी मुखर्जी की यह फिल्म भी प्यार के एक नजरिए को दिखाती है। यह फिल्म बताती है कि प्यार हर बार पहली नजर में नहीं होता है कई बार हम किसी से प्यार करते हैं और यह बात हमें खुद ही पता नहीं होती है। वहीं किस्मत उन्हें मिलाने का काम करती है। 'हम तुम' के गाने भी बेहद शानदार हैं। इस फिल्म में ऋषि कपूर, किरण खेर, जिमी शएरगिल ने भी अभिनय किया है। 

Content Editor: Varsha Yadav

valentines dayotttop 4 romantic hindi movieshum tumdilwale dulhaniyan le jayengerehnaa hai tere dil mein

loading...