main page

10yrs OF Chennai Express: दीपिका के 5 Iconic सीन्स जो साबित करते हैं कि वह बॉलीवुड की क्वीन हैं

Updated 08 August, 2023 03:38:23 PM

चेन्नई एक्सप्रेस' के 10 साल पूरे होने का जश्न - मीनाम्मा बनीं दीपिका पादुकोण के 5 आइकोनिक सीन्स जो साबित करते हैं कि वह बॉलीवुड की क्वीन हैं!

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण अभिनीत 'चेन्नई एक्सप्रेस' ने आज एक दशक पूरा कर लिया है। लेकिन आज तक, केवल एक ही नाम है जो मीनम्मा सुनते ही हमारे दिमाग में आता है और वह हैं एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण। जी हां फिल्म में दीपिका की शानदार एक्टिंग के लोग आज भी दीवाने है।

 

'चेन्नई एक्सप्रेस' में अपने बेहद पसंदीदा किरदार के साथ सुपरस्टार ने 'भारतीय सिनेमा की क्वीन' के रूप में अपनी पोजीशन मजबूत की। एक्शन-कॉमेडी में दीपिका के इस किरदार को न केवल भारतीय सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक पसंद किया गया था, बल्कि 'थंगाबली' से लेकर 'बकवास डिक्शनरी' तक के उनके सिग्नेचर डायलॉग और सीन्स आज भी फिल्म की एनीवर्सरी पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर छाए हुए है। तो चलिए इस खास मौके पर फिल्म के 5 आइकोनिक सीन्स को फिर से याद करते है जिसमें दीपिका को मीनाम्मा के रूप में दिखाया गया है जो साबित करता है कि वह आज भी बॉलीवुड की क्वीन हैं:

 

ट्रेन में गाने के जरिए मीनम्मा की बातचीत
ट्रेन में चेन्नई जाते समय, मीनम्मा शाहरुख के किरदार के साथ लोकप्रिय गीतों की पैरोडी गाती हैं ताकि उनके बगल में बैठे गुंडे समझ न सकें कि वे एक-दूसरे को क्या समझाने की कोशिश कर रहे हैं। फिल्म के सबसे दिलचस्प सीन्स में से एक को डीपी ने शानदार ढंग से पेश किया है!

 

किक मारती
फिल्म का सबसे मजेदार सीन तब सामने आता है जब मीनम्मा शाहरुख खान के किरदार को किक मारती है जो उसकी वॉर्निंग के बाद भी बिस्तर पर उसके बगल में सोता है।

 

'मुंडी हिलाओ' पर शाहरुख खान के साथ मीनम्मा की बातचीत
 फिल्म के एक और कॉमिक सीन में, दीपिका उर्फ ​​मीनम्मा शाहरुख के किरदार को बताती है कि अगर वह उसके पिता, जो एक खतरनाक डॉन है, के सामने उससे बात करेगा तो वह अपना सिर हिला देगी।

 

हलवाई सीन
शाहरुख ने फिल्म का सबसे लोकप्रिय डायलॉग बोला था - डोंट अंडर एस्टीमेट द पावर ऑफ अ कॉमन मैन - जिस पर हर बार जब वह ऐसा कहते थे तो मीनम्मा उनसे पूछती थीं, "तुम हलवाई हो"।

 

कहा से खरीदी ऐसी बकवास डिक्शनरी
फिल्म का सबसे अच्छा डायलॉग जहां शाहरुख का किरदार कहता है, "मेरी डिक्शनरी में नामुमकिन का शब्द ही नहीं है"। जिस पर दीपिका कहती हैं, ''कहां से खरीदी इतनी बकवास डिक्शनरी?'' रिलीज होने के एक दशक बाद भी दोनों किरदारों के बीच की मजेदार नोंक-झोंक को प्रशंसकों द्वारा पसंद किया जाता है।

 

बात करें, दीपिका की आगामी परियोजनाओं की लिस्ट की, तो उसमें प्रभास के साथ 'प्रोजेक्ट के', ऋतिक रोशन के साथ 'फाइटर', अमिताभ बच्चन के साथ 'द इंटर्न' का हिंदी रीमेक और शाहरुख खान स्टारर 'जवान' शामिल हैं।

Content Editor: Sonali Sinha

Chennai Express10 yrs of chennai expressshah rukh khandeepika padukone

loading...