main page

'12वीं फेल' ने बॉक्स ऑफिस पर 50 करोड़ का आंकड़ा किया पार! निर्माताओं ने रखी भव्य पार्टी

Updated 30 November, 2023 06:29:13 PM

विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल 27 अक्टूबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म का दर्शकों ने अटूट से प्यार और प्रशंसा के साथ स्वागत किया।  सभी ने फिल्म की शानदार कहानी, मुख्य कलाकारों के प्रदर्शन और कहानी के लिए इसकी प्रशंसा की।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। विधु विनोद चोपड़ा की 12वीं फेल 27 अक्टूबर, 2023 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज हुई। विक्रांत मैसी और मेधा शंकर द्वारा निर्देशित इस फिल्म का दर्शकों ने अटूट से प्यार और प्रशंसा के साथ स्वागत किया।  सभी ने फिल्म की शानदार कहानी, मुख्य कलाकारों के प्रदर्शन और कहानी के लिए इसकी प्रशंसा की।  हर तरफ से मिला सकारात्मक स्वागत इस बात का सबूत है कि इसने बॉक्स ऑफिस पर फिल्म को सफल राह दिखाई और टिकट खिड़की पर फिल्म ने एक महीने तक लंबी कमाई की।  गौरतलब है कि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 2 करोड़ से अधिक की ओपनिंग के साथ अपना सफर शुरू किया और फिर लगातार आगे बढ़ती रही और 50 करोड़ के कलेक्शन के साथ सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक बनकर उभरी।

 

यह फिल्म वर्ष 2023 के सबसे सफल फिल्मों में से एक साबित हुई है। फिल्म की सफलता और दर्शकों से मिली प्रतिक्रिया का जश्न मनाने के लिए, निर्माताओं ने हाल ही में एक भव्य सफलता पार्टी का आयोजन किया।  निर्माताओं द्वारा आयोजित सफलता समारोह में फिल्म की पूरी कास्ट और क्रू ने भाग लिया, जिसमें मुख्य जोड़ी विक्रांत मैसी और मेधा शंकर और फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा शामिल थे। मुख्य जोड़ियों, विशेष रूप से विक्रांत मैसी को फिल्म में उनके बेजोड़ प्रदर्शन के लिए अनगिनत प्रशंसाएं और प्रशंसा मिली हैं, जहां उन्होंने मनोज शर्मा का किरदार निभाया था।

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

इसके अलावा, कुछ दिनों पहले, यह घोषणा की गई थी कि निर्माता फिल्म को 2024 में ऑस्कर में भेजने की योजना बना रहे है। एक इंटरव्यू में इसकी पुष्टि करते हुए मुख्य अभिनेता विक्रांत मैसी ने कहा,"फिल्म 12वीं फेल को ऑस्कर 2024 में एक स्वतंत्र नामांकन के रूप में भेजा गया है।"

 

 12वीं फेल की सफलता ने रीयलिस्टिक कंटेंट में दर्शकों का विश्वास बहाल कर दिया है। सच्ची कहानी पर आधारित 12वीं फेल उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो UPSC प्रवेश परीक्षा देते हैं।  लेकिन साथ ही, यह उस एक परीक्षा से आगे निकल जाता है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और फिर से शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करता है। विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित यह फिल्म अब हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

Content Editor: Varsha Yadav

12th Fail12वीं फेलविधु विनोद चोपड़ाअभिनेता विक्रांत मैसीGrand Party

loading...