main page

इस बार मिस यूनिवर्स में भाग लेंगी 2 ट्रांसवुमन, सिर पर ताज सजा पलट देंगी इतिहास!

Updated 15 October, 2023 12:02:14 PM

मिस यूनिवर्स 2023 का आगाज जल्द होने जा रहा है। इस बार का मिस यूनिवर्स पेजेंट हर बार से कुछ खास होने वाला है। इस बार इस पेजेंट में कुछ ऐसा होगा जो मिस यूनिवर्स के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ, क्योंकि इस बार दो ट्रांस वुमेन भी मुकाबले में हिस्सा लेने जा रही हैं।

बॉलीवुड तड़का टीम. मिस यूनिवर्स 2023 का आगाज जल्द होने जा रहा है।  इस बार का मिस यूनिवर्स पेजेंट हर बार से कुछ खास होने वाला है। इस बार इस पेजेंट में कुछ ऐसा होगा जो मिस यूनिवर्स के इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ, क्योंकि इस बार दो ट्रांस वुमेन भी मुकाबले में हिस्सा लेने जा रही हैं।
 
मिस यूनिवर्स पेजेंट में हिस्सा लेने वाली इन ट्रांस वुमेन का नाम Marina Machete और रिक्की कोले है।

 

रिक्की कोले की बात करें तो उन्होंने हाल ही में 'मिस नीदरलैंड 2023' का खिताब अपने नाम किया है। नीदरलैंड के ब्रेडा की रहने वाली 22 साल की मॉडल रिक्की वैलेरी कोले एलजीबीटीक्यू अधिकार कार्यकर्ता हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह 'क्वीर समुदाय के लिए आवाज और रोल मॉडल' बनने की इच्छा रखती हैं।

 

वहीं Marina Machete की बात करें तो इन्होंने 28 साल की उम्र में Miss Portugal का खिताब अपने नाम किया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि 'ट्रांस्जेंडर होने की वजह से मुझे कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा लेकिन सौभाग्य की बात यह है कि मेरे घरवालों ने हमेशा मेरा साथ दिया।'

वहीं अगर इन दोनों कंटेस्टेंट में से कोई एक मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम करती है तो यह इतिहास में पहली बार होगा।

Content Writer: suman prajapati

trans womenparticipateMiss UniverseBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...