main page

OTT पर 7 अनोखे किरदार जो अपने खुद के वेब सिरीज के हैं हकदार

Updated 06 September, 2023 05:14:20 PM

​​​​​​​स्ट्रीमिंग कॉन्टेंट की तेज़-तर्रार दुनिया में, यह केवल मनोरंजक कहानी और ज़बरदस्त ट्विस्ट ही नहीं हैं जो हमारे दिलों पर कब्जा कर लेते हैं, ये अनोखे किरदार भी हैं जो हमारे दिमाग पर अमिट छाप छोड़ते हैं।

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। स्ट्रीमिंग कॉन्टेंट की तेज़-तर्रार दुनिया में, यह केवल मनोरंजक कहानी और ज़बरदस्त ट्विस्ट ही नहीं हैं जो हमारे दिलों पर कब्जा कर लेते हैं; ये अनोखे किरदार भी हैं जो हमारे दिमाग पर अमिट छाप छोड़ते हैं। यहां, हम साथ ऐसे उल्लेखनीय किरदारों के बारे में चर्चा करेंगे, जिन्होंने OTT इतिहास के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया है और जिनके प्रशंसकों का मानना है कि वे अपनी खुद की वेब सिरीज़ के हकदार हैं। 

1. गन्स एंड गुलाब्स में चार कट आत्माराम के रूप में गुलशन देवैया:
नेटफ्लिक्स की एक्शन से भरपूर सीरीज़ "गन्स एंड गुलाब्स" में गुलशन देवैया, चार कट आत्माराम नामक एक कॉन्ट्रैक्ट किलर की भूमिका निभाते हुए नज़र आए हैं। जो चीज़ आत्माराम को सबसे सफल कॉन्ट्रैक्ट किलर से अलग करती है, वह है उनका सिग्नेचर स्टाइल - चार स्टेप में आत्मा का जिस्म से अलग होना तकनीक जिसने उन्हे चार-कट' उपनाम दिया। किरदार का विचित्र व्यक्तित्व, फिलोसॉफी के प्रति उनका प्यार, और अपने क्रूर कार्यों को करते हुए उनका एक-लाइन देने की उनकी खासियत ने उन्हे दुनिया भर के दर्शकों का प्रिय बना दिया है। गुलशन देवैया के त्रुटिहीन अभिनय ने चार कट आत्माराम को हाल के OTT इतिहास में सबसे प्रतिष्ठित पात्रों में से एक में बदल दिया है। प्रशंसक उनके विचित्र आकर्षण को और देखना चाहती हैं और बेसब्री से खुद का एक वेब शो की खबर का इंतज़ार कर रहे हैं जो आत्माराम की रहस्यमय दुनिया में गहराई से खोज करेगी। 

2. द फैमिली मैन में जेके तलपड़े के रूप में शारिब हाशमी:
"द फैमिली मैन" में जेके तलपड़े के किरदार में शारिब हाशमी ने उन्हें दर्शकों के दिलों में जगह बना ली है और एक प्रशंसक-पसंदीदा किरदार के रूप में उनकी स्थिति को मज़बूत किया है। जेके सिर्फ एक हीरो का दोस्त ही नहीं है, बल्कि सिरीज़ का एक अभिन्न हिस्सा है, जो दोस्त के रूप में काम कर रहा है। सह-कर्मचारी मनोज बाजपेयी के किरदार, श्रीकांत तिवारी के विश्वासपात्र है। शारिब का श्रीकांत तिवारी के प्रति अटूट समर्थन और खतरनाक परिस्थितियों में सीधे कूदने की उनकी इच्छा उन्हें शो का एक प्रिय और आवश्यक तत्व बनाती है। "द फैमिली मैन" में शारिब हाशमी का प्रदर्शन दर्शकों के साथ एक रिश्ता बना लिया है, जो किरदार की कॉमेडी, वफादारी और सिरीज़ में उनके द्वारा लाई गई गहराई की सराहना करते हैं। प्रशंसक उनके एक खुद का वेब शो की मांग कर रहे हैं जो जेके तलपड़े के कारनामों पर केंद्रित है, जो उन्हें बुद्धिमत्ता की दिलचस्प दुनिया का पता लगाने का मौका देता है।

3. SHE में सस्या भाई के रूप में विजय वर्मा:
विजय वर्मा, जो ग्रे किरदारों को चित्रित करने में अपनी उल्लेखनीय बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं, ने अपनी डार्क और संदिग्ध भूमिकाओं के माध्यम से देश भर में लोकप्रियता हासिल की है। नेटफ्लिक्स सीरीज़ "SHE" में वह सस्या भाई की भूमिका निभाते नज़र आए हैं, एक ऐसा किरदार जो शैतानी और अश्लील है। विजय वर्मा के लिए, सस्या के व्यक्तित्व को मूर्त रूप देना एक चुनौती थी, जिससे उन्हें अपने स्वयं के अवरोधों को तोड़ने में काफी समय लगा। सस्या भाई आपके औसत विरोधी नहीं हैं। एक नकारात्मक किरदार होने के बावजूद, सिरीज़ में सस्या की उपस्थिति ने गहरा प्रभाव डाला। काले और सफेद की दुनिया में, सस्या भाई एक ऐसा किरदार है जो हमें हर इंसान में मौजूद ग्रे रंग की याद दिलाता है। 

Title

4. मोनिका ओह माय डार्लिंग में निशिकांत अधिकारी के रूप में सिकंदर खेर:
"मोनिका ओह माय डार्लिंग" के दायरे में, एक कॉमेडी-सह-थ्रिलर जिसमें राजकुमार राव, हुमा कुरेशी और राधिका आप्टे जैसे स्टार कलाकार शामिल हैं, एक किरदार अपने अनूठे तरीके से चमकता है - निशिकांत अधिकारी, जिसे सिकंदर खेर ने निभाया है। निशिकांत अधिकारी भाई-भतीजावाद के प्रतीक हैं। यह किरदार इस बात का एक आदर्श उदाहरण है कि कैसे सबसे अजीब किरदारों को भी दर्शकों द्वारा अपनाया जा सकता है जब उन्हें सही स्पर्श के साथ जीवंत किया जाए। एक ऐसी सिरीज़ में जो कॉमेडी और रोमांच को सहजता से मिश्रित करती है, सिकंदर खेर द्वारा निशिकांत अधिकारी का चित्रण प्रासंगिक और प्रभावशाली दोनों के रूप में सामने आता है। 

Title

5. पाताल लोक में हथौड़ा त्यागी के रूप में अभिषेक बनर्जी:
अभिषेक बनर्जी, जो मुख्य रूप से अपनी विचित्र हास्य भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं, ने 'पाताल लोक' में विशाल त्यागी, जिन्हें हथौड़ा त्यागी के नाम से भी जाना जाता है, के किरदार के साथ गहन और अंधेरी दुनिया में एक साहसी छलांग लगाई। इस क्रूर किरदार के रूप में उनके अभिनय ने दर्शकों के दिलों में सिहरन पैदा कर दी। हथौड़ा त्यागी एक क्रूर हत्यारा है जिसमें एक नया मोड़ है - जानवरों के प्रति उसका प्यार और उसका विचित्र, मार्मिक पक्ष। अभिषेक के किरदार ने एक अमिट प्रभाव छोड़ा, जिससे नेटफ्लिक्स पर शो के रिलीज़ होने के काफी समय बाद तक चर्चा छिड़ गई। क्रूरता और मनमोहक विचित्रताओं के बीच इस विरोधाभास ने एक अभिनेता के रूप में अभिषेक की बहुमुखी प्रतिभा को प्रदर्शित किया, जिससे उन्हें अपने नाटकीय अभिनय के लिए प्रशंसा और पहचान मिली। 

6. मिर्ज़ापुर में बीना त्रिपाठी के रूप में रसिका दुग्गल:
अमेज़ॅन प्राइम वीडियो सिरीज़ 'मिर्जापुर' में रसिका दुग्गल द्वारा बीना त्रिपाठी का बहुमुखी चित्रण उनकी अभिनय क्षमता का प्रमाण है। बीना पितृसत्तात्मक त्रिपाठी परिवार में एक गृहिणी है, और रसिका सहजता से उसे एक मजबूत इरादों वाले व्यक्ति के रूप में चित्रित करती है जो चतुराई से अपने जीवन में पुरुषों को नियंत्रित करती है। बीना त्रिपाठी का चरित्र सामाजिक मानदंडों को चुनौती देता है और पुरुष-प्रधान घर में एक महिला की कामुकता की खोज करता है। रसिका का चित्रण त्रुटिहीन है, वह अपने किरदार को अप्राप्य अनुग्रह के साथ प्रस्तुत करती है।

Title

7. सेक्रेड गेम्स में कुबरा सैत कुक्कू के रूप में:
'सेक्रेड गेम्स' में कुबरा सैत द्वारा ट्रांसजेंडर किरदार कुक्कू का किरदार उल्लेखनीय है। कुक्कू के किरदार ने रूढ़िवादिता को चुनौती दी और ट्रांसजेंडर प्रतिनिधित्व को सबसे आगे लाया। कुबरा के असाधारण अभिनय ने इतना सशक्त प्रभाव छोड़ा कि दर्शकों ने यह पुष्टि करने के लिए इंटरनेट पर खोज शुरू कर दी कि क्या वह वास्तविक जीवन में ट्रांसजेंडर हैं, जो उनके परिवर्तनकारी प्रदर्शन का प्रमाण है।

Content Editor: Jyotsna Rawat

7 unique charactersOTTweb seriesgulshan devaiahvijay varmarasika dugal

loading...