main page

Pics: किराए के बदले साथ सोने को मजबूर हुई कई 'एक्ट्रैसेस', हुअा कुछ एेसा

Updated 24 December, 2016 05:47:34 PM

नोट बदलने के फरमान का असर अब बॉलीवुड पर सीधा पड़ने लगा

मुंबई: नोट बदलने के फरमान का असर अब बॉलीवुड पर सीधा पड़ने लगा है। इसकी चपेट में सबसे ज्यादा वो कलाकार आ रहे हैं, जो सात समंदर पार कर भारत कमाई करने आते हैं। इन विदेशी कलाकारों की हालत इतनी खराब है कि वो पैसों की भरपाई के लिए हर तरह का समझौता करने को तैयार हैं। अपने घर के किराए और खर्च के लिए नई करंसी के बदले किसी के साथ सोने तक को तैयार हैं, ताकि जीवनयापन कर सकें और कर्ज चुका सकें। 

आपने कई बड़े सितारों की फिल्मों के सॉन्ग्स में बैकग्राउंड में कई विदेशी कलाकारों को डांस करते देखा होगा। इन कलाकारों पर मुंबई की चकाचौंध ने इस कदर असर डाला है कि ये लोग हजारों किलोमीटर दूर से यहां रोजी-रोटी की तलाश में चले आते हैं। 

यहां उन्हें काम के बदले हजारों लाखों रुपए मिलते हैं, लेकिन आज इन कलाकारों को रहने और खाने के लाले पड़ गए हैं। उन्हें भूखा सोना पड़ रहा है और अब तो सिर से छत तक छिन जाने की स्थिति हो गई है। समझ नहीं आ रहा है कि अब क्या करें।

एक ही अपार्टमेंट में 20 से 40 हजार के बीच का फ्लैट लेती हैं और हर फ्लैट में 4 से 6 लड़कियां रहती हैं, ताकि इनके पैसे भी बचें, काम के लिए ज्यादा भागदौड़ न पड़े और सुरक्षित घर पहुंच सकें। लेकिन सरकार के नोटबंदी के फैसले ने इन्हें हिलाकर रख दिया है। बॉलीवुड से भी इन्हें कोई मदद नहीं मिल रही है। प्रोड्यूसर और इन्हें मैनेज करने वाली कंपनियों ने भी हाथ खड़े कर दिए हैं। ऐसे में वो जाएं तो जाएं कहां।

:

Bollywoodactressesofferingroom rentModi

loading...