main page

'Article 370' से अपने प्रोडक्शन की शुरुआत कर रहे Aditya Dhar ने कही कुछ खास बातें

Updated 12 February, 2024 01:04:53 PM

एक निर्माता के रूप में आर्टिकल 370 उनका पहला प्रोजेक्ट है, इस पर आदित्य धर ने कहा, "इसने मुझे एक इंसान के रूप में विकसित होने में मदद की"

मुंबई। 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' जैसी बेहद सफल फिल्म का निर्देशन करने के बाद, आदित्य धर ने अब 'आर्टिकल 370' के लिए निर्माता और लेखक की भूमिका निभाई है। कहा जाता है कि हाई-ऑक्टेन एक्शन राजनीतिक ड्रामा वास्तविक जीवन की घटनाओं और सितारों यामी से प्रेरित है। गौतम, और प्रियामणि। आदित्य की पहली प्रोडक्शन होने के नाते, 'आर्टिकल 370' धार के लिए एक रोमांचक अनुभव रहा है।

एक निर्देशक और निर्माता होने के बीच अंतर के बारे में बात करते हुए, आदित्य ने कहा, "मेरा मानना ​​है कि निर्देशन एक ऐसी चीज है जहां आप हमेशा अपनी टीम से विचारों और सुझावों की तलाश में रहते हैं। एक महान निर्देशक वह होता है जिसके पास एक महान टीम होती है। लेकिन एक निर्माता के रूप में , मैं उन लोगों में से एक हूं जो सुझाव देने वाली टीम का हिस्सा है। मैं उन सुझावों को मांग नहीं रहा हूं, बल्कि उन्हें दे रहा हूं। यह एक तरह से आपकी भूमिका को बदल देता है और आपको अधिक समाधान-उन्मुख बनाता है। आप यह भी समझते हैं कि आप कैसे कर सकते हैं अपने निर्देशक के लिए चीज़ों को आसान बनाएं। एक निर्माता के रूप में मेरा यही मुख्य उद्देश्य था।"

आगे बताते हुए उन्होंने कहा, “एक निर्देशक के रूप में, आप मार्गदर्शन चाहते हैं, एक निर्माता के रूप में, आप मार्गदर्शन चाहते हैं। यह आपकी टीम को आपकी किसी भी बाधा के बावजूद अपना सर्वश्रेष्ठ देने के बारे में है। आपके पास उनकी पीठ है. अंतर यह है कि एक निर्देशक परियोजना चलाता है, लेकिन एक निर्माता उसका समर्थन करता है।"

अपने पहले प्रोडक्शन के साथ अपनी यात्रा के बारे में, आदित्य ने कहा, "अनुच्छेद 370 ने मुझे एक इंसान के रूप में विकसित होने में मदद की। इससे मुझे उस समस्या को समझने में मदद मिली जो एक निर्देशक के रूप में आपको देखने को नहीं मिलती है।"

जियो स्टूडियोज और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक के निर्माता की ओर से, आर्टिकल 370, एक हाई-ऑक्टेन एक्शन राजनीतिक ड्रामा है, जिसका शीर्षक यामी गौतम है और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता आदित्य सुहास जंभाले द्वारा निर्देशित है। ज्योति देशपांडे, आदित्य धर और लोकेश धर द्वारा निर्मित यह फिल्म 23 फरवरी 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

 

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Aditya DharArticle 370producerhuman being

loading...