main page

आदित्य जंभाले की 'Article 370' कश्मीर फिल्मों में एक असाधारण फिल्म है - जानें कैसे

Updated 12 February, 2024 01:01:56 PM

आदित्य जंभाले की 'Article 370' कश्मीर फिल्मों में एक असाधारण फिल्म है - जानें कैसे

मुंबई। एक बयान में, निर्देशक आदित्य जंभाले ने उन विशिष्ट विशेषताओं का खुलासा किया है जो आर्टिकल 370 को कश्मीर पर केंद्रित अन्य फिल्मों से अलग करती हैं। जंभाले ने कश्मीर के बहुमुखी पहलुओं की खोज के लिए फिल्म की प्रतिबद्धता पर जोर दिया, यह भूमि अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए प्रसिद्ध है, फिर भी संघर्ष से ग्रस्त है।

"कश्मीर प्राकृतिक सौंदर्य की भूमि है, इसीलिए इसे 'जन्नत' कहा जाता है। लेकिन साथ ही, यह विवादित भी है, जिसने इसकी छवि को बर्बाद कर दिया है। अनुच्छेद 370 में, हमने समस्या के प्रमुख केंद्र से निपटा। हमने कोशिश की इस बात को समझें कि कश्मीर आज ऐसा क्यों है। आर्टिकल 370 ने इस बदलाव में कैसे भूमिका निभाई, जिससे कश्मीर में शाश्वत संघर्ष-ग्रस्त स्थिति पैदा हुई। कोई नायक नहीं है, कोई खलनायक नहीं है। बहुत सारी राजनीति और नाटक है, और हमने कश्मीर के जटिल सामाजिक-राजनीतिक ताने-बाने में जितना संभव हो सके गहराई तक जाने की कोशिश की है, मुझे नहीं लगता कि किसी भी फिल्म ने अभी तक इतनी प्रामाणिकता के साथ ऐसा किया है," निर्देशक आदित्य ने कहा।

आर्टिकल 370 एक शैली-परिभाषित राजनीतिक नाटक के रूप में खड़ा है, जो आर्टिकल 370 के निरस्तीकरण और कश्मीर के जटिल सामाजिक-राजनीतिक परिदृश्य का एक प्रामाणिक चित्रण पेश करता है। अभूतपूर्व एक्शन से भरपूर भूमिका में यामी गौतम और दिलचस्प राजनीतिक अवतार में प्रियामणि को पेश करते हुए, यह फिल्म एड्रेनालाईन-पंपिंग एक्शन और विचारोत्तेजक राजनीतिक नाटक के एक मनोरम मिश्रण का वादा करती है।

जैसा कि देश बेसब्री से रिलीज का इंतजार कर रहा है, जियो स्टूडियोज और बी62 स्टूडियोज एक ऐसी फिल्म पेश करने में गर्व महसूस करते हैं जो हर भारतीय को पसंद आती है। आर्टिकल 370' सिनेमा में कहानी कहने की शक्ति और भावना का एक प्रमाण है।

Content Editor: Diksha Raghuwanshi

Aditya JambhaleArticle 370Kashmir Films

loading...