main page

'द रेलवे मैन' में एक एडी के रूप में अपनी जर्नी को दर्शाते हुए, अहान पांडे ने इंस्टा पर लिखा सुंदर नोट

Updated 29 November, 2023 04:58:36 PM

“मुझे भोपाल में एक दिन स्पष्ट रूप से याद है, हम गर्मी की गर्मी में थे, धूप से बचने के लिए अपने चेहरे पर गीले कपड़े डालकर इधर-उधर भाग रहे थे - निर्जलित, चक्कर आ रहे थे और अराजकता में डूबे हुए थे।

नई दिल्ली,टीम डिजिटल। उनके कैप्शन में लिखा है, “मुझे भोपाल में एक दिन स्पष्ट रूप से याद है, हम गर्मी की गर्मी में थे, धूप से बचने के लिए अपने चेहरे पर गीले कपड़े डालकर इधर-उधर भाग रहे थे - निर्जलित, चक्कर आ रहे थे और अराजकता में डूबे हुए थे। इन सब के बीच, इसने मुझ पर आघात किया, कलाकारों और रेल कर्मियों का यह द्वंद्व, कि जीवन में कभी-कभी, आपको न केवल कड़ी मेहनत करने की ज़रूरत होती है। 


आपको न केवल सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश करने की ज़रूरत होती है, बल्कि आपको वह सब कुछ चाहिए  जिसे पाने का आप के पास मतलब है कि आप बड़े अच्छे के लिए समर्पित हो जाएं और जीवन को आपको वहां ले जाने दें जहां उसे आपको ले जाने की जरूरत है, मैं बहादुर लोगों की टीम के साथ काम कर रहा था, जिन्होंने बड़े पैमाने पर अच्छे के लिए अपना जीवन दांव पर लगा दिया, वे जानते थे कि वे कहाँ जा रहे थे।

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Ahaan Panday (@ahaanpandayy)

 

हमें नहीं पता था कि भविष्य में क्या होगा, लेकिन उन्होंने दृढ़ दिल और सच्चे इरादे के साथ प्रयास किया, इससे मुझे एहसास हुआ कि यही एकमात्र तरीका है जिससे हम अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। जानते हैं कि हम कहां जा रहे हैं, हम नहीं जानते कि क्या होने वाला है और आखिरी चीज जो हम जानते हैं वह यह है कि यह हमें कहां ले जाएगा।


लेकिन हम जो जानते हैं वह यह है कि हम दृढ़ दिल और सच्चे इरादे के साथ आगे बढ़ सकते हैं, और हमारे मामलों में हमारे चेहरे पर मुस्कान के साथ, और शायद, अगर हम भाग्यशाली रहे, तो दूसरी तरफ सुंदरता होगी। इस बेहद अनावश्यक कैप्शन को समाप्त करने के सबसे घिसे-पिटे तरीके में, मैं यह कहना चाहूंगा कि रेलवे मैन और रेलवे मैन  (हमारे क्रू) ने मुझे सिखाया कि यात्रा में सुंदरता है, और कभी-कभी जीवन आपको यह सोचने पर मजबूर करता है कि आप कहां हैं जा रहे हैं, लेकिन ठीक उसी समय आपको उस खिड़की से बाहर देखने और उसकी सुंदरता को देखने की जरूरत होती है।''

Content Editor: Varsha Yadav

Ahaan PandeyThe Railway MenInstagram Postद रेलवे मैन

loading...