main page

माथे पर तिलक..गले में रुद्राक्ष...सिर पर इरुमूड़ी..41 दिनों का कठोर व्रत कर सन्निधानम सबरीमाला पहुंचे अजय देवगन

Updated 13 January, 2022 12:31:04 PM

बाॅलीवुड एक्टर अजय देवगन हाल ही में केरल के सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन करने पहुंचे।  41 दिनों की कठिन साधना व व्रत के बाद अजय देवगन सन्निधानम सबरीमाला पहुंचे। इस दौरान की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि अजय देवगन ने काले कपड़े पहने हैं। इसके साथ ही अजय माथे पर तिलक,गले में रुद्राक्ष और सिर पर इरुमूड़ी उठाए नजर आए। कोरोना को देखते हुए उन्होंने मुंह पर मास्क लगा रखा था।

मुंबई: बाॅलीवुड एक्टर अजय देवगन हाल ही में केरल के सबरीमाला मंदिर में भगवान अयप्पा के दर्शन करने पहुंचे।  41 दिनों की कठिन साधना व व्रत के बाद अजय देवगन सन्निधानम सबरीमाला पहुंचे। इस दौरान की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आए। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि अजय देवगन ने काले कपड़े पहने हैं। इसके साथ ही अजय माथे पर तिलक,गले में रुद्राक्ष और सिर पर इरुमूड़ी उठाए नजर आए। कोरोना को देखते हुए उन्होंने मुंह पर मास्क लगा रखा था। 

Bollywood Tadka

बताया जा रहा है कि अजय देवगन ने भगवान अय्यपा के दर्शन के लिए कठिन नियमों का पालन किया। जैसे 41 दिन तक व्रत, काले कपड़े पहनना, ब्रह्मचर्य जीवन का पालन, नंगे पांव रहना, जमीन पर सोना, रोज शाम को पूजा और हमेशा गले में तुलसी की माला पहने रखना आदि। इन नियमों का पालन करने के बाद अजय ने सबरीमाला मंदिर में भगवान के दर्शन किए। इसके बाद पुजारियों ने एक्टर को प्रसाद दिया।

Bollywood Tadka

अजय देवगन भगवान के दर्शन कर वापस काम पर लौट आए। उन्होंने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह काले कपड़े और बिना जूते चप्पल पहने नजर आ रहे थे। कल तक माना जा रहा था कि एक्टर का ये किसी आने वाली फिल्म का लुक हो सकता है लेकिन अब इशकी असल वजह सामने आई है। 

Bollywood Tadka

बता दें 800 साल पुराना मंदिरा चारों तरफ पहाड़ियों से घिरा हुआ है। इस मंदिर में पहुंचे के लिए 18 पावन सीढ़ियों को पार करना होता है। इन 18 सीढ़ियों का का अलग अलग अर्थ भी है। हर साल सबरीमाला मंदिर श्रद्धालुओं के लिए नवंबर से जनवरी के बीच खोला जाता है। इसके लिए भक्तों को 41 दिनों तक व्रत, साधना, संन्यासी जीवन के साथ साथ कई कठिन नियम का पालन करना होता है।

Bollywood Tadka

सबरीमाला मंदिर में श्रद्धालु सिर पर पोटली लेकर जाते हैं जिसे इरुमूड़ी कहते हैं। इस पोटली में भगवान को अर्पित की जाने वाली चीजे होती हैं जिन्हें मंदिर में पुजारी को सौंप देते हैं। अजय देवगन से पहले बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन से लेकर विवेक ओबेरॉय जैसे कई कलाकार इस कठिन पूजा को कर चुके हैं। 

काम की बात करें अजय देवगन साउथ की 'कैथी' फिल्म के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे। इस फिल्म का नाम हिंदी में 'भोला' होगा। इसके अलावा अजय देवगन के पास रोहित शेट्टी की 'सिघंम 3', सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ थैंक गॉड जैसी कई फिल्में हैं।

 

 

 

Content Writer: Smita Sharma

Ajay DevgnKeralaSabarimala templeBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity

loading...