main page

आसान नहीं था अक्षय का वेटर से एक्टर बनने का सफर, 14 फ्लॉप फिल्मों के बाद भी मेहनत के दम पर इंडस्ट्री में चलाया सिक्का

09 September, 2020 12:22:58 PM

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने सिर्फ फिल्मों में अपने शानदार किरदार बल्कि अपने बड्डप्पन के लिए भी जाने जाते हैं। लोगों के लिए एक्टर का दिल खुला होने के चलते उन्हें इंडस्ट्री का दानवीर भी कहा जाता है।

​​​​​​​​​​​​​​मुंबईं. बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने सिर्फ फिल्मों में अपने शानदार किरदार बल्कि अपने बड्डप्पन के लिए भी जाने जाते हैं। लोगों के लिए एक्टर का दिल खुला होने के चलते उन्हें इंडस्ट्री का दानवीर भी कहा जाता है। बता दें आज अक्षय कुमार का बर्थडे हैं। 9 सितंबर को अक्षय अपना 53वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक्टर का फिल्मी करियर देखने में जितना हसीन लगता है, उतना ही उन्हें ये मुकाम हासिल करने के लिए संघर्षों का सामना करना पड़ा। तो आईए जानते हैं एक्टर के बर्थडे पर उनके उनके फिल्मी करियर की कहानी...

Bollywood Tadka

अक्षय कुमार के लिए एक वेटर से एक्टर बनने का सफर आसान नहीं थी। दिल्ली के चांदनी चौक की गलियों से मुंबई फिल्म इंडस्ट्री तक का उनका सफर काफी मुश्किलों भरा रहा है। जब एक्टर ने अपने करियर की शुरूआत की थी तो उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में खान एक्टर्स का राज हुआ करता था। उन दिनों बड़े स्टार्स को टक्कर देना अक्षय के लिए आसान नहीं था। लेकिन एक्टर ने उस दौर में हिम्मत नहीं हारी और लगातार कड़ी मेहनत करते रहे और आज एक्टर की मेहनत पर कोई शक नहीं किया जा सकता। आज अक्षय बॉलीवुड के सबसे महंगे स्टार्स में गिने जाते हैं। 

Bollywood Tadka

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए अक्षय ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके करियर में एक वक्त वो भी आया था जब उनकी एक फिल्म हिट होती थी तो दूसरी फ्लॉप। 90 के दशक के बीच उनकी लगाता 8-10 फिल्में फ्लॉप हो गई थी। जिससे उन्हें काफी निराशा हुई थी। 

Bollywood Tadka


अक्षय ने बताया था कि शुरू से ही उनका पढ़ाई की ओर ज्यादा मन नहीं लगता था।  एक बार उनके पिता ने पूछा था कि वो लाइफ में क्या बनना चाहते हैं तो उन्होंने कहा था एक्टर। अक्षय ने फिल्मों में आने से पहले कुछ समय तक मॉडलिंग की थी।

Bollywood Tadka

 

अक्षय को अपना पहला पोर्टफोलियो बनवाने के लिए अक्षय कुमार को 15 महीने मुफ्त में एक फोटोग्राफर के साथ काम करना पड़ा था। एक दिन वो अपना पोर्टफोलियो लेकर किसी फिल्म स्टूडियो गए और वहां उन्हें फिल्म दीदार में लीड एक्टर के तौर पर काम मिला था। यहीं से एक्टर ने अपने सपनों को पूरा करना शुरू कर दिया था। 

Bollywood Tadka

​​​​​​​
बता दें अक्षय अपने फिल्म करियर के दौरान कई सुपरहिट फिल्म में काम कर चुके हैं। उनकी सुपरहिट फिल्मो में मोहरा, सुहाग, सपूत, जानवर, धड़कन, अंदाज और नमस्ते लंदन जैसी फिल्मों शामिल हैं। इन दिनों एक्टर सूर्यवंशी, बेल बॉटम, लक्ष्मी बॉम्ब जैसी फिल्मों को लेकर चर्चा में हैं। एक्टर की ये फिल्में बहुत जल्द रिलीज होंगी। 


 


Akshay kumarBirthdayspecialBollywood Hindi NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala Hindi NewsBollywood Celebrity Hindi News
loading...