main page

Akshay Kumar ने 'Mission Raniganj' की शूटिंग का Experience किया शेयर, कहा- 'यह बहुत मुश्किल फिल्म थी'

Updated 12 October, 2023 11:20:24 AM

कैसे था अक्षय कुमार का 'मिशन रानीगंज' का शूटिंग एक्सपीरियंस?

मुंबई। अक्षय कुमार स्टारर 'मिशन रानीगंज: द ग्रेट भारत रेस्क्यू' अब दुनिया भर में रिलीज हो चुकी है। फिल्म को हर तरफ से जबरदस्त तारीफ मिल रही है। गुमनाम नायक जसवन्त सिंह गिल की कहानी पर आधारित ये फिल्म बेहद इंस्पायरिंग है। यह फिल्म जसवन्त सिंह गिल के जीवन और 65 कोयला खदान वर्कर्स को बचाने के उनके जुनून की एक रोमांचक और इमोशनल सफर पर ले जाती है। इस फिल्म को दर्शकों के साथ साथ क्रिटिक्स से भी सरहाना मिली है। यहीं नहीं, ये फिल्म साल की बेस्ट रिव्यूड फिल्म के रूप में सामने आई है।

‘मिशन रानीगंज’ की इंस्पायरिंग कहानी का जादू हर किसी पर दिख रहा है। लेकिन फिल्म की दुनिया जितनी थ्रिलिंग और एक्साइटिंग दिखती है, इसका निर्माण और रचना भी उतनी ही रोमांचक है। अब इस फिल्म की मेकिंग वीडियो सामने आई है।

 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

इसमें जसवंत सिंह बनें अक्षय कुमार भी शूटिंग का अपना अनुभव शेयर करते दिख रहे हैं। वो कहते हैं, "गिल साहब की भूमिका निभाना एक बड़ा सम्मान था, जो एक महान प्रेरणा थे। यह एक बहुत ही मुश्किल फिल्म थी। हालांकि सब कुछ मेरे कंट्रोल में था। लेकिन, उस समय खनिकों के लिए, गैस थी, पानी था, और जरा सोचिए कि वे ऐसी मुश्किल परिस्थितियों में कैसे काम करने में कामयाब रहे होंगे। यह भारत का पहला सफल माइन रेस्क्यू मिशन था। एक ऐसे व्यक्ति की कहानी जिसने कभी हार नहीं मानी।"

हाल में अक्षय कुमार ने इस बीटीएस वीडियो की झलक अपने फैन्स और दर्शकों के साथ शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने जसवन्त सिंह गिल का किरदार निभाने के अनुभव को 'सौभाग्यशाली' बताया

वाशु भगनानी, जैकी भगनानी, दीपशिखा देशमुख और अजय कपूर द्वारा निर्मित, 'मिशन रानीगंज' टीनू सुरेश देसाई द्वारा निर्देशित हैं। फिल्म का म्यूजिक जेजस्ट का है। यह फिल्म उस कोयला खदान दुर्घटना को पर्दे पर जीवंत करती है जिसने न केवल देश बल्कि दुनिया को हिलाकर रख दिया था। जसवंत सिंह गिल के नेतृत्व में बचाव दल का अथक समर्पण, दर्शकों को एक यादगार सिनेमाई अनुभव देता है। ये फिल्म अब सिनेमाघरों में लोगों को एंटरटेन कर रही है।

 

Sub Editor: Diksha Raghuwanshi

Akshay KumarshootingMission Raniganjdifficult film

loading...