main page

रूमानी अदाओं से दीवाना बनाया अमीषा पटेल ने

Updated 09 June, 2017 09:34:19 AM

बॉलीवुड में अमीषा पटेल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।  09 जून 1975 को

मुंबई: बॉलीवुड में अमीषा पटेल को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी रूमानी अदाओं से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है।  09 जून 1975 को मुंबई में जन्मी अमीषा पटेल ने अपने सिने केरियर की शुरूआत वर्ष 2000 में राकेश रोशन निर्देशित ब्लॉक बस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' से की। यह ऋतिक रोशन की भी पहली फिल्म थी।  

Bollywood Tadka

अमीषा पटेल ने इसके बाद वर्ष 2001 में सन्नी देओल के साथ गदर एक प्रेम कथा में काम किया। फिल्म में अपने दमदार अभिनय के लिये अमीषा सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्मफेयर पुरस्कार के लिये नामांकित की गयी।  वर्ष 2002 में प्रदर्शित फिल्म हमराज में अमीषा पटेल के अभिनय का नया रूप दर्शको को देखने को मिला। इस फिल्म के लिये उन्हें एकबार फिर से सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। इसके बाद अमीषा ने ये है जलवा, परवाना, एलान, जमीर, वादा जैसी कई असफल फिल्मों में काम किया।  

वर्ष 2005 में अमीष पटेल को आमिर खान के साथ मंगल पांडे में काम करने का अवसर मिला हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। वर्ष 2007 में प्रदर्शित फिल्म हनीमून ट्रैवलस प्राईवेट लिमिटेड अमीषा पटेल के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी। इसके बाद अमीषा ने भुलभुलैया और रेस-2 जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी अभिनय किया।  अमीषा पटेल ने अपने सिने करियर में हिंदी के अलावा तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है। उन्होंने हाल में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली है जिसके बैनर तले वह देशी मैजिक का निर्माण कर रही है। इस फिल्म में अमीषा दोहरी भूमिका निभा रही है।
 

:

amisha patelBirthday Party

loading...