main page

'प्रतीक्षा' की नई मालकिन बनीं श्वेता बच्चन नंदा,अमिताभ बच्चन ने बेटी के नाम किया जूहू वाला 50 करोड़ का बंगला

Updated 25 November, 2023 11:50:26 AM

बेटा-बेटी एक समान। ये बात सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने हालिया फैसले से साबित कर दी है। उन्होंने अपनी जायदाद का सबसे खास बंगला 'प्रतीक्षा' बेटी श्वेता बच्चन के नाम कर दिया है। जी हां, आपने ठीक सुना। महानायक ने अपनी पत्नी जया बच्चन की रजामंदी से बेटी श्वेता बच्चन को जुहू वाला बंगला 'प्रतीक्षा' गिफ्ट कर दिया है। 8 नवंबर 2023 को इस घर की डील साइन की जिसमें 50.65 लाख रुपए रजिस्ट्रेशन और स्टैंप ड्यूटी के दिए गए हैं।

मुंबई: बेटा-बेटी एक समान। ये बात सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने हालिया फैसले से साबित कर दी है। उन्होंने अपनी जायदाद का सबसे खास बंगला 'प्रतीक्षा' बेटी श्वेता बच्चन के नाम कर दिया है। जी हां, आपने ठीक सुना। महानायक ने अपनी पत्नी जया बच्चन की रजामंदी से बेटी श्वेता बच्चन को जुहू वाला बंगला 'प्रतीक्षा' गिफ्ट कर दिया है। 8 नवंबर 2023 को इस घर की डील साइन की जिसमें 50.65 लाख रुपए रजिस्ट्रेशन और स्टैंप ड्यूटी के दिए गए हैं।

Bollywood Tadka


'प्रतीक्षा' दो प्लॉट्स में बना हुआ है। एक हिस्सा अमिताभ बच्चन के नाम पर था और दूसरा हिस्सा जया का। ऐसे में दो डीड्स साइन हुई हैं। पहली अमिताभ, जया और श्वेता के बीच जो प्लॉट नंबर 14 के लिए साइन की गई है।

Bollywood Tadka

यहां 'प्रतीक्षा' बंगला विट्ठलनगर को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड, जेवीपीडी स्कीम, जुहू में बना है. यह 890.47 स्क्वावयर मीटर्स में बना है। इसकी के साथ 'प्रतीक्षा' प्लॉट नंबर 15 में भी बना है। यह 674 स्क्वायर मीटर का एरिया कवर करता है. प्लॉट नंबर 15 की डीड अमिताभ और श्वेता के बीच साइन हुई है तो इस तरह टोटल 1564 स्क्वायर मीटर एरिया हुआ है। बंगले की मार्केट वैल्यू की अगर बात करें तो वो 50.63 करोड़ बताई जा रही है हालांकि, यह प्राइसिंग कन्फर्म नहीं है।अब श्वेता 'प्रतीक्षा' की नई मालकिन बन चुकी हैं।

Bollywood Tadka
'प्रतीक्षा' वो बंगला है जिसे अमिताभ बच्चन ने मुंबई में सेटल होने पर सबसे पहले खरीदा था। उनके पिता हरिवंश राय बच्चन ने ही इस बंगले का नाम अपनी कविता से प्रेरित होकर लिखा था। जिसका मतलब है, 'स्वागत सबके लिए हैं यहां पर, लेकिन नहीं किसी के लिए प्रतीक्षा।'

Bollywood Tadka

जलसा में खुद रहते हैं अमिताभ

अमिताभ बच्चन अपने परिवार और बेटे बहू के साथ 'जलसा' में रहते हैं। ये घर उन्होंने खरीदा नहीं था बल्कि तोहफे में मिला था। 'सत्ते पर सत्ता' के बाद फिल्ममेकर रमेश सिप्पी ने उन्हें तोहफे में दिया था। जिसकी कीमत अब 120 करोड़ रुपये बताई जाती है।

Bollywood Tadka

 

अमिताभ बच्चन की तीसरा बंगला

अमिताभ बच्चन के पास जुहू में ही चार बंगले हैं और एक दूसरे से सब कनेक्ट हैं। उनके तीसरे बंगले का नाम 'जनक' है, जिसे वह अपने ऑफिस के रूप में इस्तेमाल करते हैं। यही वह जिम करने भी जाते हैं। इस घर की कीमत 50 करोड़ बताई जाती है। 

अमिताभ बच्चन का जुहू में चौथा बंगला भी है जिसका नाम 'वत्स' है। इस घर का नाम का मतलब बछड़ा होता है। इस घर का दिलचस्प किस्सा ये भी है कि यहां बच्चन परिवार का कोई सदस्य नहीं रहता है। ये फैमिली ने सिटी बैंक को लीज पर दिया हुआ है।

Bollywood Tadka

बेटा-बेटी में बांटेगे समान वसीयत 

अमिताभ बच्चन ने कुछ समय पहले ही साफ कह दिया था कि उनके लिए बेटा बेटी एक समान हैं। वह अपनी वसीयत भी अपने दोनों बच्चों अभिषेक और श्वेता के बीच बराबर बाटेंगे। यानी अभिषेक को भी वह अपने खास बंगलों में से देंगे।

Content Writer: Smita Sharma

Amitabh BachchanJuhu BungalowPratikshaDaughterShweta Bachchan NandaBollywood NewsBollywood News and GossipBollywood Box Office Masala NewsBollywood Celebrity NewsEntertainment

loading...